यूपी विधानसभा चुनाव 2022: जय बच्चन ने कहा, योगी को तीर्थ यात्रा पर जाना चाहिए

February 27th, 2022

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। समाजवादी पार्टी की सांसद जया बच्चन ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को तीर्थ यात्रा पर जाने को कहा है। जया बच्चन ने योगी आदित्यनाथ सरकार और मोदी सरकार पर अपनी कमजोरी छिपाने के लिए दूसरों को दोष देने का आरोप लगाते हुए कहा कि वे केवल महिला सुरक्षा की बात करते हैं, लेकिन भाजपा के एक भी सांसद ने संसद में इस मुद्दे को नहीं उठाया। यूपी के मुख्यमंत्री को महिलाओं का दर्द समझ नहीं आ रहा है, बेहतर होगा कि वह तीर्थ यात्रा पर जाएं।

बच्चन शनिवार शाम उत्तर प्रदेश में कई चुनावी सभाओं को संबोधित कर रही थी। उन्होंने कहा कि अंग्रेज आए और देश पर राज किया और देश को लूट कर चले गए। लेकिन अब अंग्रेजों के दूसरे भतीजे भी आ गए हैं, वे भी देश को लूट रहे हैं। सभाओं को संबोधित करते हुए डिंपल यादव ने महिला सुरक्षा के मुद्दे पर भी योगी सरकार पर निशाना साधा।

हाथरस और उन्नाव की घटनाओं का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि एनसीआरबी की रिपोर्ट बताती है कि भाजपा के शासन में महिलाओं के खिलाफ अपराध बढ़े हैं। उन्होंने कोरोना काल में मूल्य वृद्धि, बेरोजगारी, किसानों की दुर्दशा और ऑक्सीजन की कमी के मुद्दों को भी उठाया। उन्होंने वादा किया कि सपा सत्ता में आने पर महिला सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता देगी, इंटर पास लड़कियों को कन्या विद्याधन, नौकरियों में 33 प्रतिशत आरक्षण, एक करोड़ महिलाओं को 18,000 रुपये की वार्षिक पेंशन, छात्रों को लैपटॉप, मुफ्त पीजी स्तर तक लड़कियों को शिक्षा, 300 यूनिट मुफ्त बिजली मिलेगी।

(आईएएनएस)