जम्मू-कश्मीर: आजाद समर्थकों का कांग्रेस से इस्तीफा जारी

Jammu and Kashmir: Azad supporters continue to resign from Congress
जम्मू-कश्मीर: आजाद समर्थकों का कांग्रेस से इस्तीफा जारी
जम्मू कश्मीर जम्मू-कश्मीर: आजाद समर्थकों का कांग्रेस से इस्तीफा जारी

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और जम्मू-कश्मीर के पूर्व उपमुख्यमंत्री तारा चंद उन 64 पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं में शामिल हैं, जिन्होंने गुलाम नबी आजाद का समर्थन करने के लिए मंगलवार को कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया। तारा चंद के अलावा मंगलवार को कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने वालों में पूर्व मंत्री अब्दुल मजीद वानी, मनोहर लाल शर्मा, घरू राम और पूर्व विधायक ठाकुर बलवान सिंह प्रमुख हैं।

आजाद के कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद, जम्मू-कश्मीर कांग्रेस पार्टी में एक तरह इस्तीफे का दौर शुरू हो गया है, जिसके वफादारों ने आजाद का समर्थन करने के लिए पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। वह पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि वह एक नए राजनीतिक दल की घोषणा करेंगे जो जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव लड़ेगा।

एक राजनीतिक विश्लेषक ने कहा: विशेष रूप से जम्मू संभाग में लोगों के बीच उनकी साफ छवि कितनी वोटों में परिवर्तित हो जाती है, यह देखना होगा। हालांकि, इसमें कोई संदेह नहीं है कि आजाद के कांग्रेस से अलग होने और चुनावी मैदान में शामिल होने से आगामी विधानसभा चुनावों के दौरान क्षेत्रीय और साथ ही राष्ट्रीय स्तर के राजनीतिक दलों की गणना गड़बड़ा जाएगी।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   30 Aug 2022 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story