जम्मू-कश्मीर: उमर अब्दुल्ला से लेकर महबूबा मुफ्ती समेत कई नेताओं ने की कश्मीरी पंडित की हत्या की निंदा

Jammu and Kashmir: Many leaders including Omar Abdullah to Mehbooba Mufti condemned the killing of Kashmiri Pandit
जम्मू-कश्मीर: उमर अब्दुल्ला से लेकर महबूबा मुफ्ती समेत कई नेताओं ने की कश्मीरी पंडित की हत्या की निंदा
जम्मू-कश्मीर जम्मू-कश्मीर: उमर अब्दुल्ला से लेकर महबूबा मुफ्ती समेत कई नेताओं ने की कश्मीरी पंडित की हत्या की निंदा

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में मंगलवार को आतंकवादियों द्वारा एक कश्मीरी पंडित की हत्या की पार्टी के नेताओं ने निंदा की। जानकारी के मुताबिक, दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के छोटिपोरा इलाके में मंगलवार को एक बाग में नागरिकों पर आतंकवादियों ने गोलीबारी की। जिसमें अल्पसंख्यक समुदाय के एक व्यक्ति की मौत हो गई, जिसकी पहचान सुनील कुमार के रूप में हुई। इसमें उसका भाई भी घायल हो गया।

पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट किया, आज दक्षिण कश्मीर से एक बहुत ही दुखद समाचार मिला। एक दुर्घटना और एक आतंकवादी हमले ने मौत और पीड़ा का निशान छोड़ा है। मैं शोपियां में हुए आतंकवादी हमले की स्पष्ट रूप से निंदा करता हूं, जिसमें सुनील कुमार मारा गया और पिंटो कुमार घायल हो गए। परिवार के साथ मेरी संवेदनाए हैं। पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए एक ट्वीट में लिखा, शोपियां में कश्मीरी पंडित की हत्या के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ। मृतक के परिवार के प्रति मेरी संवेदना है। भारत सरकार एक शुतुरमुर्ग की तरह व्यवहार कर रही है, जिसका सिर रेत के नीचे दबा हुआ है। दिल्ली की निर्मित सामान्य स्थिति की तलाश में जम्मू-कश्मीर का हर निवासी तोप का निशाना बन रहा है।

पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के प्रमुख सज्जाद लोन ने ट्वीट किया, शोपियां में कायर आतंकवादियों द्वारा एक और नृशंस हमला। हम हिंसा के इस जघन्य अपराध की कड़ी निंदा करते हैं। परिवार के प्रति मेरी संवेदना। भाजपा जम्मू-कश्मीर के प्रवक्ता अल्ताफ बुखारी ने एक बयान में कहा कि आतंकवाद का कोई धर्म नहीं होता और आतंकवादियों को सजा मिलनी चाहिए। मैं शोपियां में निर्दोष अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्यों पर आतंक के कायरतापूर्ण अपराध की कड़ी निंदा करता हूं, जिसमें एक अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्य सुनील कुमार की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया। आतंक का कोई धर्म नहीं होता। हत्यारों को दंडित किया जाना चाहिए।

अपनी पार्टी के प्रमुख अल्ताफ बुखारी ने घटना की निंदा की और कहा कि शांतिपूर्ण माहौल को खराब करने के लिए ऐसा किया गया। बुखारी ने ट्वीट किया, हम शोपियां में अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्यों पर हुए भीषण हमले की निंदा करते हैं। यह शांतिपूर्ण माहौल को खराब करने के उद्देश्य से कायरतापूर्ण हरकत है। मैं सुनील कुमार के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं और उनके भाई के शीघ्र और पूर्ण स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   16 Aug 2022 10:02 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story