comScore

जम्मू-कश्मीर: कारोबारियों के लिए 1,350 करोड़ रुपये का आर्थिक पैकेज घोषित, बिजली-पानी के बिल पर 50% की छूट

September 19th, 2020 12:52 IST
जम्मू-कश्मीर: कारोबारियों के लिए 1,350 करोड़ रुपये का आर्थिक पैकेज घोषित, बिजली-पानी के बिल पर 50% की छूट

हाईलाइट

  • जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के बड़े ऐलान
  • बिजली और पानी के बिल पर दी जाएगी 50 फीसदी की छूट
  • कारोबारियों के लिए 1350 करोड़ रुपये का आर्थिक पैकेज घोषित

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के विकास, यहां के लोगों के रोजगार और व्यवसाय को लेकर उपराज्यपाल मनोज सिन्हा (LG Manoj Sinha) ने शनिवार को कई बड़े ऐलान किए हैं। उपराज्यपाल ने कश्मीर के कारोबारियों के लिए 1350 करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज की घोषणा की है। इसके साथ ही बिजली और पानी के बिल पर 50 प्रतिशत की छूट देने का ऐलान किया गया है। 

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा, आर्थिक समस्या झेल रहे बिजनेस समुदाय के लोगों के लिए 1,350 करोड़ का आर्थिक पैकेज मंजूर किया गया है। इससे आने वाले दिनों में कारोबारियों को बड़ा लाभ मिलने वाला है। मनोज सिन्हा ने कहा, हमने मौजूदा वित्तीय वर्ष में छह महीने के लिए, बिना किसी शर्त के, व्यवसाय समुदाय से प्रत्येक कर्ज लेने वाले (Borrower) को 5% ब्याज देने का फैसला किया है। यह एक बड़ी राहत होगी और यहां रोजगार सृजन में मदद मिलेगी।

उपराज्यपाल के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर में बिजली और पानी के बिल में एक साल के लिए 50% की छूट दी जाएगी। सभी उधारकर्ताओं के मामले में मार्च 2021 तक स्टांप ड्यूटी में छूट दी गई। अच्छे मूल्य निर्धारण और पुनर्भुगतान विकल्पों के साथ पर्यटन के क्षेत्र में लोगों को वित्तीय सहायता के लिए जम्मू और कश्मीर बैंक द्वारा अनुकूलित स्वास्थ्य-पर्यटन योजना का ढांचा खड़ा किया जाएगा।

कमेंट करें
hV40X