जद (यू) ने राज्यसभा चुनाव के लिए अभी तक तय नहीं किया उम्मीदवार

JD(U) not yet decided candidate for Rajya Sabha elections
जद (यू) ने राज्यसभा चुनाव के लिए अभी तक तय नहीं किया उम्मीदवार
बिहार जद (यू) ने राज्यसभा चुनाव के लिए अभी तक तय नहीं किया उम्मीदवार
हाईलाइट
  • हालांकि सूत्रों का कहना है कि आर.सी.पी. सिंह अभी भी राज्यसभा के टिकट के लिए सबसे आगे चल रहे हैं।

डिजिटल डेस्क, पटना। राज्यसभा के लिए नामांकन में महज दो दिन बचे हैं, जनता दल-युनाइटेड ने अभी तक अपना उम्मीदवार तय नहीं किया है।पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह और जदयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने रविवार शाम चार बजे पटना में पार्टी मुख्यालय में प्रेस वार्ता की, लेकिन उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं की।

सिंह और कुशवाहा ने मामले पर चर्चा की और फिर ललन सिंह मुख्यमंत्री आवास गए, लेकिन उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं की।पूछे जाने पर ललन सिंह ने कहा, मुझे राज्यसभा के लिए उम्मीदवार के नाम की जानकारी नहीं है, इसलिए मैं आपको (मीडिया के लोगों) कैसे बता सकता हूं। जैसे ही कोई फैसला होगा, हम आपको बताएंगे।

सूत्रों ने बताया है कि दरकिनार करते हुए आर.सी.पी. सिंह का जद (यू) नेताओं के लिए मुश्किल भरा मामला बनता जा रहा है। पार्टी नेताओं ने सर्वसम्मति से सीएम नीतीश कुमार को फैसला लेने की शक्ति दी है। वह जो भी निर्णय लेंगे, उन्हें सभी स्वीकार करेंगे। नीतीश कुमार ने भी तय नहीं किया है कि आर.सी.पी. सिंह या किसी और को राज्यसभा भेजा जाए।

बैठक के दौरान एमएलसी और जेडीयू के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि जो भी जेडीयू का उम्मीदवार होगा, उसे दमदार और शानदार नेता होना चाहिए, लेकिन जब नाम के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।हालांकि सूत्रों का कहना है कि आर.सी.पी. सिंह अभी भी राज्यसभा के टिकट के लिए सबसे आगे चल रहे हैं।

एक समय जद (यू) में नीतीश कुमार के बाद आर.सी.पी. सिंह को कद्दावर नेता माना जाता है। पिछले साल केंद्र सरकार के मंत्रिमंडल के दूसरे विस्तार के बाद, नीतीश कुमार ने सिंह को भाजपा के साथ सौदेबाजी करने और पार्टी के लिए दो कैबिनेट और दो राज्य मंत्रालय विभागों की मांग करने के लिए अधिकृत किया था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।राज्यसभा चुनाव के लिए बिहार में 5 सीटें हैं और भाजपा, राजद और जद-यू की ताकत के हिसाब से पहले दो दलों को दो सीटें मिलेंगी, जबकि जद-यू को एक सीट मिल सकती है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   29 May 2022 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story