मोदी कैबिनेट में जदयू नहीं होगी शामिल

JDU will not be included in Modi cabinet
मोदी कैबिनेट में जदयू नहीं होगी शामिल
बिहार सियासत मोदी कैबिनेट में जदयू नहीं होगी शामिल

डिजिटल डेस्क, पटना। जनता दल-यूनाइटेड (जदयू) ने रविवार को कहा कि उन्होंने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार में शामिल नहीं होने का फैसला किया है। दरअसल, जदयू ने दो मंत्री पद की मांग की थी, जिसे भाजपा ने खारिज कर दिया। राज्य के शिक्षा मंत्री और जदयू नेता विजय कुमार चौधरी ने कहा, हम नरेंद्र मोदी कैबिनेट में शामिल नहीं होंगे। जदयू को भाजपा से सम्मान की उम्मीद थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इसलिए हमने नरेंद्र मोदी सरकार में शामिल नहीं होने का फैसला किया है।

हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि यह फैसला बिहार में भाजपा के साथ हमारे गठबंधन को प्रभावित नहीं करेगा। चौधरी का बयान बिहार में जदयू और भाजपा के बीच खटास का संकेत है और यही कारण हो सकता है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भाजपा से दूरी बनाए हुए हैं। उन्होंने दिल्ली में प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में नीति आयोग की बैठक में हिस्सा नहीं लिया।

बिहार में राजनीतिक मंथन चल रहा है। सूत्रों ने कहा है कि जेडीयू ने बिहार के हर विधायक, एमएलसी और सांसद की बैठक बुलाई है। हालांकि अभी तारीख तय नहीं हुई है, लेकिन संभव है कि अगले 3 से 4 दिनों में किसी भी समय इसे आयोजित किया जाएगा। जेडी-यू के अलावा, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (एचएएम) ने भी 9 अगस्त को इसी तरह की बैठक बुलाई है। बैठक पटना में पार्टी प्रमुख जीतन राम मांझी के आधिकारिक आवास पर होगी।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   7 Aug 2022 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story