आईएसएसएस के तहत पेंशन के लिए आवेदन अब ऑनलाइन जमा किए जाएंगे

आईएसएसएस के तहत पेंशन के लिए आवेदन अब ऑनलाइन जमा किए जाएंगे
आईएसएसएस के तहत पेंशन के लिए आवेदन अब ऑनलाइन जमा किए जाएंगे
जम्मू-कश्मीर आईएसएसएस के तहत पेंशन के लिए आवेदन अब ऑनलाइन जमा किए जाएंगे
हाईलाइट
  • आईएसएसएस के तहत पेंशन देने के लिए आवेदन ऑनलाइन जमा किए जाएंगे

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर समाज कल्याण विभाग ने शनिवार को सूचित किया कि एकीकृत सामाजिक सुरक्षा योजना (आईएसएसएस) के तहत पेंशन के लिए आवेदन ऑनलाइन जमा किए जाएंगे और लाभार्थियों को अब विभाग के कार्यालयों में जाने की आवश्यकता नहीं है।

जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार, समाज कल्याण विभाग ने 8 सितंबर के एक आदेश में जम्मू-कश्मीर एकीकृत सामाजिक सुरक्षा नियम 2022 के कार्यान्वयन को पहले ही मंजूरी दे दी थी, जिसके अनुसार आईएसएसएस के तहत पेंशन देने के लिए आवेदन ऑनलाइन जमा किए जाएंगे।

विभाग ने यह भी स्पष्ट किया कि योजना के तहत वित्तीय सहायता प्राप्त करने के लिए सभी मौजूदा/संभावित लाभार्थी पोर्टल एचटीटीपीएस://जनसुगम्य.जेके.जीओवी.इन पर आवश्यक दस्तावेज अपलोड करेंगे। आवेदन/दस्तावेज केवल ऑनलाइन मोड के माध्यम से जमा किए जाएंगे और संबंधित लोगों को समाज कल्याण विभाग के कार्यालयों का दौरा करने की आवश्यकता नहीं है।

हालांकि ऑनलाइन आवेदन/दस्तावेज दाखिल करने में विशेष सहायता के लिए संबंधित व्यक्ति विभाग के सामाजिक कार्यकर्ताओं से संपर्क कर सकते हैं या तहसील समाज कल्याण/जिला समाज कल्याण कार्यालयों में जा सकते हैं।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   24 Dec 2022 6:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story