पार्थ चटर्जी, अर्पिता मुखर्जी की न्यायिक हिरासत 14 दिन और बढ़ाई गई

Judicial custody of Partha Chatterjee, Arpita Mukherjee extended by 14 days
पार्थ चटर्जी, अर्पिता मुखर्जी की न्यायिक हिरासत 14 दिन और बढ़ाई गई
पश्चिम बंगाल पार्थ चटर्जी, अर्पिता मुखर्जी की न्यायिक हिरासत 14 दिन और बढ़ाई गई

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की एक विशेष अदालत ने गुरुवार को करोड़ों रुपये के पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग (डब्ल्यूबीएसएससी) घोटाले में आरोपी पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी की न्यायिक हिरासत 14 दिनों के लिए और बढ़ा दी। हैरानी की बात यह है कि हालांकि पार्थ चटर्जी के वकील ने उनके मुवक्किल की ओर से जमानत याचिका दायर की, लेकिन अर्पिता मुखर्जी के वकील ने ऐसा रवैया नहीं दिखाया।

चटर्जी के वकील ने उनके मुवक्किल के स्वास्थ्य के आधार पर जमानत याचिका दायर की। हालांकि, ईडी के वकील ने याचिका पर आपत्ति जताते हुए दावा किया कि कुछ पुरानी बीमारी होने के बावजूद पार्थ चटर्जी की हालत इतनी गंभीर नहीं है कि उन्हें जमानत देनी पड़े। अंत में, सभी पक्षों को सुनने के बाद, अदालत ने जमानत याचिका खारिज कर दी और दोनों की न्यायिक हिरासत 14 दिनों के लिए और बढ़ाने का आदेश दिया।

अदालत ने ईडी के वकील की इस याचिका को भी मंजूरी दे दी कि केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों को जेलों में पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी से पूछताछ करने की अनुमति दी जाए।

ईडी के वकील ने पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी के बीच वित्तीय संलिप्तता से संबंधित नए दस्तावेज पेश किए। उन्होंने एक दस्तावेज भी प्रस्तुत किया, जिसमें दिखाया गया था कि चटर्जी द्वारा नामित के रूप में मुखर्जी द्वारा धारित जीवन बीमा पॉलिसी के प्रीमियम का भुगतान चटर्जी के बैंक खाते से किया गया था। गुरुवार दोपहर जब चटर्जी को अदालत में लाया गया, तो पार्थ चटर्जी ने मीडियाकर्मियों से कहा कि किसी न किसी दिन सब कुछ स्पष्ट हो जाएगा। उन्होंने कहा, किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा।

उनकी टिप्पणियों ने इस बात की अटकलों को हवा दी कि क्या चटर्जी तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ विद्रोही मोड में जा रहे हैं, यह समझते हुए कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सहित पार्टी नेतृत्व उनसे सभी जिम्मेदारियों को दूर कर रहा है।

राज्य सुधार विभाग के सूत्रों ने कहा कि चूंकि चटर्जी को अपने वकीलों से पता चला कि ममता बनर्जी ने 14 अगस्त को एक जनसभा में चटर्जी का नाम लिए बिना अनुब्रत मंडल का समर्थन किया है, पूर्व मंत्री और पार्टी महासचिव दिन-प्रतिदिन के बारे में बहुत जिज्ञासु थे। राज्य के जेल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि वह जेल अधिकारियों से रोजाना इस मामले में हुए घटनाक्रम के बारे में पूछताछ कर रहे हैं।

जबकि तृणमूल कांग्रेस के नेताओं ने पार्थ चटर्जी की टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया, पश्चिम बंगाल में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और पार्टी सांसद सुकांत मजूमदार ने मीडियाकर्मियों से कहा कि यह सही समय है कि चटर्जी अपना मुंह खोलें और घोटाले में अन्य लाभार्थियों का नाम लें। उन्होंने कहा, उन्हें उनका नाम लेने दें और केंद्रीय एजेंसियां तदनुसार कार्रवाई करेंगी।

 

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 Aug 2022 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story