बिजली कटौती पर कमलनाथ ने शिवराज सरकार से पूछे सवाल

Kamal Nath asked questions to Shivraj government on power cut in MP
बिजली कटौती पर कमलनाथ ने शिवराज सरकार से पूछे सवाल
मध्य प्रदेश बिजली कटौती पर कमलनाथ ने शिवराज सरकार से पूछे सवाल
हाईलाइट
  • मप्र में बिजली कटौती पर कमल नाथ ने शिवराज सरकार से पूछे सवाल

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश में बीते कुछ अरसे से हो रही अघोषित बिजली कटौती को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कमल नाथ ने शिवराज सरकार पर झूठ परोसने का आरोप लगाने के साथ कई सवाल भी पूछे हैं। पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने आरोप लगाया है कि राज्य की शिवराज सरकार प्रदेश में बिजली संकट को लेकर लगातार झूठ परोस रही है, हर जिम्मेदार व्यक्ति अलग-अलग कारण बताकर झूठ बोल रहा है ,कोई भी प्रदेश में बिजली संकट व बिजली कटौती को लेकर सच्चाई स्वीकारने को तैयार नहीं है ।

पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने राज्य सरकार से हालातों को लेकर पूछा है कि शिवराज सरकार बताये मध्य प्रदेश में आज की स्थिति में बिजली की कुल कितनी मांग है और कितनी आपूर्ति की जा रही है और कहां-कहां से कितनी आपूर्ति की जा रही है। सरकार बताए कि प्रदेश के किस-किस अंचल में कुल कितने-कितने घंटों की अघोषित कटौती की जा रही है।

कमल नाथ ने पूछा है कि सरकार बताए प्रदेश के थर्मल पावर स्टेशनों में कुल कितना बिजली का उत्पादन वर्तमान में हो रहा है और उनकी वास्तविक उत्पादन क्षमता कितनी है , कम उत्पादन के पीछे क्या कारण है और सरकार ने इसको लेकर अभी तक क्या वैकल्पिक इंतजाम किए है। कमल नाथ ने सरकार से जानना चाहा है कि, सरकार बताए कि कोल कंपनियों का कोयले का कुल कितना भुगतान अभी तक बकाया है , साथ ही कब से बकाया भुगतान नहीं किया गया है और वर्तमान में यदि भुगतान किया गया है तो कितना।

 

(आईएएनएस)

Created On :   2 Sep 2021 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story