कन्हैया-जिग्नेश-हार्दिक की तिकड़ी 22 को एक साथ पहुंचेगी बिहार

Kanhaiya-Jignesh-Hardik trio will reach Bihar together on 22nd
कन्हैया-जिग्नेश-हार्दिक की तिकड़ी 22 को एक साथ पहुंचेगी बिहार
पटना कन्हैया-जिग्नेश-हार्दिक की तिकड़ी 22 को एक साथ पहुंचेगी बिहार

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार में दो विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए कन्हैया कुमार, जिग्नेश मेवाणी और हार्दिक पटेल की तिकड़ी 22 अक्टूबर को बिहार जाएगी। कांग्रेस ने अपने नए नवेले स्टार प्रचारकों के जरिए बिहार विधानसभा के उपचुनाव में आरजेडी और जेडीयू को टक्कर देने की तैयारी की है। कन्हैया कुमार ने आईएएनएस से बातचीत में कहा कि 22 अक्टूबर को वो जिग्नेश मेवाणी और हार्दिक पटेल के साथ पटना जाएंगे। जहां तीनों नेता एक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। जानकारी के अनुसार तीनों नेताओं के लिए सदाकत आश्रम में स्वागत समारोह आयोजित किया जाएगा।

इसके बाद 23 अक्टूबर को कन्हैया तारापुर विधानसभा सीट पर प्रचास के लिए पहुंचेंगे। जहां कन्हैया तीन दिन रुकेंगे और तारापुर विधानसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार राजेश कुमार के लिए चुनाव प्रचार करेंगे। वहीं बाकी दोनों नेता, जिग्नेश मेवाणी और हार्दिक पटेल फिलहाल पटना से ही वापस अहमदाबाद लौट जाएंगे। वहीं कन्हैया 26 अक्टूबर को दरभंगा के लिए रवाना हो जाएंगे। जहां 30 अक्टूबर को होने वाले उपचुनाव में बिहार की कुशेश्वरस्थान सीट से कांग्रेस उम्मीदवार अतिरेक कुमार के लिए प्रचार करेंगे। हालांकि कांग्रेस पार्टी के अनुसार इन विधानसभा सीटों पर तीनों नेताओं के एक चौपाल प्रचार की भी तैयारी की जा रही है।

गौरतलब है कि उपचुनाव में आरजेडी और कांग्रेस के महागठबंधन के टूटने के बाद कांग्रेस के ये तीनों स्टार प्रचारक अब एनडीए उम्मीदवार को ही नहीं बल्कि आरजेडी उम्मीदवारों को भी कड़ी टक्कर देंगे। उल्लेखनीय है कि भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के नेता रहे कन्हैया कुमार और गुजरात से दलित नेता व विधायक जिग्नेश मेवानी, दोनों हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए हैं। वहीं हार्दिक पटेल पहले की कांग्रेस में शामिल हो गए थे। फिलहाल वह गुजरात में कार्यकारी अध्यक्ष हैं। गौरतलब है कि गुजरात के पाटिदार आंदोलन में हार्दिक पटेल, अल्पेश ठाकोर और जिग्नेश मेवाणी ने अहम भूमिका निभाई थी। जिसके बाद ही हार्दिक पटेल कांग्रेस में शामिल हो गए थे। वहीं, अल्पेश ठाकोर बीजेपी में चले गए। पर जिग्नेश मेवाणी ने अभी तक कोई समझौता नहीं किया था और वह लगातार भाजपा से लड़ते रहे हैं। फिलहाल कन्हैया के साथ इन दोनों युवा नेताओं की नई तिकड़ी चुनावी मैदान और एनडीए से भिड़ने के लिए तैयार है।

(आईएएनएस)

 

Created On :   19 Oct 2021 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story