कर्नाटक आईएएस बनाम आईपीएस: रूपा मोदगिल ने की सिविल सेवकों की मौत के पैटर्न की जांच की मांग

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
कर्नाटक आईएएस बनाम आईपीएस कर्नाटक आईएएस बनाम आईपीएस: रूपा मोदगिल ने की सिविल सेवकों की मौत के पैटर्न की जांच की मांग
हाईलाइट
  • कर्नाटक आईएएस बनाम आईपीएस: रूपा मोदगिल ने की सिविल सेवकों की मौत के पैटर्न की जांच की मांग

डिजिटल डेस्क,बेंगलुरु)। संकट में फंसी वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी डी. रूपा मोदगिल ने बुधवार को कर्नाटक और तमिलनाडु में क्रमश: एक आईएएस और एक आईपीएस अधिकारी की मौत के पैटर्न की जांच की मांग की। उनकी यह मांग आईएएस अधिकारी रोहिणी सिंधुरी द्वारा बुधवार सुबह उनके खिलाफ जारी ऑडियो क्लिप के जवाब में आई है, जिसके साथ उनका सार्वजनिक रूप से झगड़ा चल रहा है। इंटरनेट पर वायरल हो रहे ऑडियो क्लिप में रूपा और आरटीआई कार्यकर्ता गंगाराजू के बीच बातचीत को सुना जा सकता है। रूपा को आईएएस अधिकारी रोहिणी सिंधुरी के खिलाफ बोलते हुए सुना जा सकता है।

गंगाराजू ने आरोप लगाया था कि रूपा उन्हें सिंधुरी के खिलाफ आवाज उठाने के लिए मजबूर कर रही थी। बुधवार को अपने लेटेस्ट सोशल मीडिया पोस्ट में, रूपा ने कहा, डियर मीडिया, कृपया उस भ्रष्टाचार के मुद्दे पर ध्यान दें जो मैंने आईएएस रोहिणी सिंधुरी के खिलाफ उठाया है। मैंने किसी को भी भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने से नहीं रोका है, जो आम आदमी को सबसे ज्यादा प्रभावित करता है।

उन्होंने आरोप लगाया, साथ ही, उस पैटर्न की भी जांच करें, जहां कर्नाटक में एक आईएएस अधिकारी की मृत्यु हो जाती है, तमिलनाडु में एक आईपीएस अधिकारी की मृत्यु हो जाती है, कर्नाटक में एक आईएएस पति-पत्नी पहले से ही तलाकशुदा हैं। मैं और मेरे पति अभी भी एक साथ हैं। कृपया अटकलें न लगाएं। कृपया उस अपराधी से पूछताछ करें जो परिवार के लिए एक बाधा बन रहा है। अन्यथा, कई और परिवार नष्ट हो जाएंगे।

रूपा कहती हैं, मैं एक मजबूत महिला हूं। मैं लड़ूंगी। मैं सभी पीड़ित महिलाओं के लिए लड़ती रही हूं। सभी महिलाओं में लड़ने की ताकत एक जैसी नहीं होती। कृपया ऐसी महिलाओं की आवाज बनें। भारत पारिवारिक मूल्यों के लिए जाना जाता है। इसे जारी रखें।  मीडिया से बात करते हुए रूपा ने कहा है कि वह अपने परिवार को बचाने के लिए संघर्ष कर रही हैं। उन्होंने कहा, एक आईएएस अधिकारी होने के नाते उन्होंने (रोहिणी सिंधुरी) कई परिवारों को नष्ट कर दिया है।

उन्होंने कहा कि चर्चा अनावश्यक विषयों पर उठाई जाती है। रोहिणी सिंधुरी पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों पर चर्चा की जानी है। रूपा ने कहा कि पारिवारिक और निजी मामलों पर चर्चा नहीं होनी चाहिए।उन्होंने कहा कि आरटीआई कार्यकर्ता गंगाराजू ने कई आपराधिक मामलों का सामना किया है। रूपा ने कहा, मैंने उनसे भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई बंद करने के लिए नहीं कहा है। उन्हें अपने आरोप साबित करने दीजिए। सइस बीच, रोहिणी सिंधुरी ने रूपा के खिलाफ जारी ऑडियो क्लिप के मामले पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है।

कर्नाटक सरकार ने सोमवार को कर्नाटक राज्य हस्तशिल्प विकास निगम लिमिटेड में प्रबंध निदेशक के रूप में कार्य करने वाली वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी डी. रूपा मोदगिल और हिंदू धार्मिक और धर्मार्थ बंदोबस्ती आयुक्त के रूप में कार्यरत आईएएस अधिकारी रोहिणी सिंधुरी का तबादला कर दिया गया। उन्हें सरकार की तरफ से सख्त हिदायत के साथ चुप रहने के आदेश जारी किए है कि वे मीडिया के पास न जाएं या सोशल मीडिया हैंडल पर पोस्ट करने से बचें।

 

(आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   22 Feb 2023 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story