कर्नाटक पुलिस ने सैंट्रो रवि से छीने भाजपा मंत्रियों के खिलाफ सबूत: कुमारस्वामी

Karnataka police snatched evidence against BJP ministers from Santro Ravi: Kumaraswamy
कर्नाटक पुलिस ने सैंट्रो रवि से छीने भाजपा मंत्रियों के खिलाफ सबूत: कुमारस्वामी
राजनीति कर्नाटक पुलिस ने सैंट्रो रवि से छीने भाजपा मंत्रियों के खिलाफ सबूत: कुमारस्वामी

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और जद (एस) नेता एच.डी. कुमारस्वामी ने शनिवार को राज्य पुलिस पर गिरफ्तार अपराधी सैंट्रो रवि से सत्तारूढ़ भाजपा मंत्रियों के खिलाफ सबूत छीनने का आरोप लगाया। पत्रकारों से बात करते हुए कुमारस्वामी ने कहा कि सैंट्रो रवि को तीन दिन पहले गुजरात में गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने उसके पास मौजूद सभी सबूतों को ले लिया और फिर उसे कर्नाटक ले आई थी।

कुमारस्वामी ने सवाल किया, रवि ने पुलिस अधिकारियों के तबादलों में सीधी भूमिका निभाई थी, कौन सा अधिकारी उसके खिलाफ जांच करेगा? उसे एक महिला द्वारा दर्ज कराए गए दुष्कर्म के मामले में गिरफ्तार किया गया था। लेकिन, वे अन्य मामलों की जांच कैसे आगे बढ़ाएंगे?

कुमारस्वामी ने आरोप लगाया, हमारे गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र गुजरात में हैं। गिरफ्तार सैंट्रो रवि भी वहीं मिला। हमारे गृह मंत्री गुजरात में क्या कर रहे थे, यह लाख टके का सवाल है। गुजरात में भी बीजेपी की सरकार है। उनकी गिरफ्तारी का प्रकरण उनके खिलाफ सभी मामलों और सत्तारूढ़ भाजपा के साथ उनकी मिलीभगत को शांत करने का नाटक है।

कुमारस्वामी ने सवाल किया, आरोपी को राज्य में लाने के बाद पुलिस उसे अज्ञात स्थान पर ले गई थी। यानी उन्हें शाही इलाज दिया जा रहा है। बेंगलुरु अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर अधिकारियों ने आरोपी को वीआईपी गेट से कैसे जाने दिया? सिर्फ पीएम और सीएम ही गुजर सकते हैं?

कर्नाटक पुलिस ने कथित अपराधी सैंट्रो रवि को शुक्रवार को गिरफ्तार किया था, जिससे सत्तारूढ़ भाजपा सरकार को राहत मिली थी, जो आरोपियों को कथित संरक्षण देने को लेकर आलोचनाओं का सामना कर रही है।

इस सिलसिले में विपक्षी दलों के हमले के बीच कर्नाटक में सत्तारूढ़ बीजेपी सरकार ने कथित अपराधी सैंट्रो रवि की संपत्ति कुर्क करने की घोषणा की थी। कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि बीजेपी सैंट्रो रवि को जमानत दिलाने में मदद कर रही है, जबकि जेडी (एस) ने आरोप लगाया था कि बीजेपी पार्टी ने आरोपियों को सुरक्षित पनाहगाह मुहैया कराया है।

मैसूरु के ओदनाडी एनजीओ ने सैंट्रो रवि के खिलाफ कार्रवाई शुरू करने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय वित्त मंत्री निरामला सीतारमन से शिकायत की थी। उन्होंने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) में भी शिकायत दर्ज कराई है।

सैंट्रो रवि की बीजेपी के मंत्रियों और सीएम बोम्मई के बेटे के साथ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। शिकायत की कॉपी के साथ सोने के बिस्किट, पैसों के बंडल के साथ सैंट्रो रवि की फोटो भी अटैच की गई है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार सैंट्रो रवि उर्फ के.एस. मंजूनाथ के खिलाफ बेंगलुरु और मैसूरु में 14 गंभीर आपराधिक मामले दर्ज हैं, जिनमें एक नाबालिग का अपहरण और बलात्कार का मामला भी शामिल है। सूत्रों ने बताया कि वह पीएसआई भर्ती घोटाले से भी जुड़ा हुआ है।

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   14 Jan 2023 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story