आठ सालों में केजरीवाल सरकार ने नहीं खरीदा एक भी बस - भाजपा

Kejriwal government has not bought a single bus in eight years - BJP
आठ सालों में केजरीवाल सरकार ने नहीं खरीदा एक भी बस - भाजपा
दिल्ली आठ सालों में केजरीवाल सरकार ने नहीं खरीदा एक भी बस - भाजपा
हाईलाइट
  • आठ सालों में केजरीवाल सरकार ने नहीं खरीदा एक भी बस - भाजपा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार पर पिछले आठ साल के कार्यकाल में एक भी बस नहीं खरीदने का आरोप लगाते हुए भाजपा ने कहा है कि केंद्र की मोदी सरकार द्वारा दिए गए 150 इलेक्ट्रिक बसों की सौगात को अपना बताकर केजरीवाल दिल्ली की जनता से झूठ बोल रहे हैं।

दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने दिल्ली सरकार और अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले तो केजरीवाल कह रहे हैं कि पिछले दो सालों से बड़े स्तर पर बसों की खरीद शुरू हो गई है, मतलब ये कि उन्होंने इससे पहले 6 सालों के कार्यकाल में कोई बस नहीं खरीदी और जब केंद्र की मोदी सरकार ने फेम-2 योजना के तहत 150 इलेक्ट्रिक बसों की सौगात दिल्ली की जनता को दी है तो अब केजरीवाल उसे अपना बताकर क्रेडिट लूटने की कोशिश कर रहे हैं।

गुप्ता ने कहा कि केजरीवाल 1950 बसें सितंबर 2023 तक लाने की बात कर रहे हैं, लेकिन केजरीवाल सरकार अपने आठ सालों में एक भी बस नहीं खरीद सकी। उन्होने केजरीवाल सरकार द्वारा एक आरटीआई के जवाब में यह बात बताने का दावा करते हुए कहा कि ऐसे में केजरीवाल से 1950 बसों की उम्मीद कैसे की जा सकती है।

गुप्ता ने दिल्ली परिवहन विभाग की खस्ता हालत का जिक्र करते हुए कहा कि स्थिति इस कदर बदतर हो गई है कि अब बस में यात्रा कर रहे यात्री को हमेशा इस बात का डर लगा रहता है कि कब वह बस आग के गोले में बदल जाएगी। उन्होने कहा कि साल 2014 में जब केजरीवाल दिल्ली की सत्ता में आए तो उन्होंने कहा था कि दिल्ली में सरकार बनते ही 11 हजार बसें लाने का काम किया जाएगा ताकि दिल्ली में परिवहन व्यवस्था ठीक हो सके जबकि उस समय 6600 बसें थीं, लेकिन आज सिर्फ 3760 बसें ही बची हैं। गुप्ता ने इस मामले में दिल्ली सरकार पर बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार करने का भी आरोप लगाया।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   29 Jun 2022 6:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story