केजरीवाल ने गुजरात में 10 लाख नौकरियों, 20 हजार मोहल्ला क्लीनिकों का वादा किया

Kejriwal promises 10 lakh jobs, 20 thousand mohalla clinics in Gujarat
केजरीवाल ने गुजरात में 10 लाख नौकरियों, 20 हजार मोहल्ला क्लीनिकों का वादा किया
गुजरात विधानसभा चुनाव केजरीवाल ने गुजरात में 10 लाख नौकरियों, 20 हजार मोहल्ला क्लीनिकों का वादा किया

डिजिटल डेस्क, दाहोद। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आजकल पूरी तरीके से मिशन गुजरात पर जुटे हुए हैं। उन्होंने शनिवार को वादा किया कि अगर वे सत्ता में आए तो गुजरात में 10 लाख नौकरियां देंगे और 20,000 मोहल्ला क्लीनिक बनाएंगे।

दाहोद शहर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए, आप संस्थापक ने राज्यों के 18,000 गांवों में 20,000 मोहल्ला क्लीनिक खोलने का वादा किया। गुजरात में सत्तारूढ़ भाजपा सरकार पर हमला करते हुए केजरीवाल ने कहा कि राज्य का वार्षिक बजट 2,50,000 करोड़ रुपये है और फिर भी, स्कूल, स्वास्थ्य केंद्र बहुत खराब स्थिति में हैं।

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा नेता जनता के पैसे का गबन कर रहे हैं, लेकिन अगर आप सत्ता में आती है, तो एक-एक पैसा वसूल किया जाएगा और इसका इस्तेमाल अच्छे स्कूलों, अस्पतालों और सड़कों के निर्माण के लिए किया जाएगा। गुजरात में बेरोजगारी के बारे में बात करते हुए, दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी में 12 लाख लोगों को रोजगार दिया है, जबकि पंजाब में छह महीने में आप सरकार ने 20,000 लोगों को रोजगार दिया है।

केजरीवाल ने दावा किया, अगर आप गुजरात में सत्ता में आती है तो 10 लाख नई नौकरियां पैदा करेंगे यानी 10 लाख युवाओं को रोजगार दिया जाएगा। हिंदू कार्ड खेलते हुए केजरीवाल ने गुजरात से अयोध्या के लिए एक विशेष ट्रेन चलाने का वादा किया ताकि राम मंदिर जाने का इच्छुक कोई भी व्यक्ति सरकार के खर्च पर यात्रा कर सके।

किसानों के लिए, उन्होंने एमएसपी पर पांच फसलों गेहूं, चावल, चना, कपास और मूंगफली की खरीद का वादा किया। केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान दो दिवसीय गुजरात दौरे पर पहुंचे थे।

केजरीवाल ने अपने कैबिनेट मंत्री की शपथ पर टिप्पणी करने से परहेज किया, जिसमें कथित तौर पर एक धार्मिक कार्यक्रम में हिंदू देवताओं की निंदा की गई थी। तिरंगा यात्रा के लिए वडोदरा पहुंचने से पहले, आप और भाजपा समर्थकों के बीच तनाव देखा गया, दोनों पक्षों के बीच गरमागरम बहस हुई और बहुत कोशिश के बाद पुलिस दोनों पक्षों के समर्थकों को तितर-बितर करने में सफल रही।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   8 Oct 2022 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story