केरल सरकार ईंधन उपकर को घटाकर एक रुपये कर सकती है

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
तिरुवनंतपुरम केरल सरकार ईंधन उपकर को घटाकर एक रुपये कर सकती है

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम। केरल सरकार पेट्रोल और डीजल पर प्रस्तावित उपकर में एक रुपये की कटौती कर सकती है। सूत्रों ने कहा कि इस फैसले की घोषणा बुधवार को होने की संभावना है।

वित्तवर्ष 2023-24 के बजट में राज्य के वित्तमंत्री के.एन. बालगोपाल ने पेट्रोल और डीजल पर दो रुपये प्रति लीटर सेस लगाकर केरलवासियों को झटका दिया है। इसके कारण राज्य में कई विरोध प्रदर्शन हुए हैं और विपक्षी यूडीएफ ने आंदोलन की एक श्रृंखला की चेतावनी दी है।

सत्तारूढ़ वाम लोकतांत्रिक मोर्चा राज्यभर से भारी आलोचना के बाद एक स्थान पर था और माकपा के राज्य सचिव एम.वी. गोविंदन ने रविवार को मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन से मुलाकात की थी।

माकपा के सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि उन्होंने मुख्यमंत्री से कहा कि राज्यभर के लोग पेट्रोल और डीजल पर लगाए गए उपकर से नाखुश हैं। विपक्षी यूडीएफ जिसने उपकर लगाने के खिलाफ कई विरोध प्रदर्शनों की घोषणा की थी, सोमवार को एक बैठक आयोजित करेगा और मंगलवार को विरोध मार्च आयोजित करने की संभावना है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   5 Feb 2023 8:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story