कांग्रेस अध्यक्ष पद के शीर्ष उम्मीदवार के तौर पर उभर रहे खड़गे, गहलोत अब भी दौड़ में: सूत्र

Kharge emerging as top candidate for Congress Presidents post, Gehlot still in race: Sources
कांग्रेस अध्यक्ष पद के शीर्ष उम्मीदवार के तौर पर उभर रहे खड़गे, गहलोत अब भी दौड़ में: सूत्र
नई दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष पद के शीर्ष उम्मीदवार के तौर पर उभर रहे खड़गे, गहलोत अब भी दौड़ में: सूत्र

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को पार्टी अध्यक्ष पद के लिए शीर्ष पसंद माना जा रहा है, लेकिन खेल अभी भी जारी है और कांग्रेस सूत्रों ने मंगलवार को कहा कि नेताओं को गुरुवार को नामांकन के लिए बुलाया गया है। कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अभी दौड़ से बाहर नहीं हुए हैं और कुमारी शैलजा का नाम भी विचाराधीन है, जबकि राहुल गांधी की पसंद के.सी. वेणुगोपाल हैं।

कांग्रेस के कोषाध्यक्ष पवन कुमार बंसल ने केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण से नामांकन पत्र लिया है, लेकिन सूत्रों ने कहा कि हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि वह नामांकन दाखिल करेंगे या नहीं। अपनी ओर से बंसल ने कहा कि वह केवल एक प्रस्तावक हैं, उम्मीदवार नहीं। सीईए के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री ने कहा, अब तक (शशि) थरूर और पवन बंसल ने सीईए से नामांकन फॉर्म लिया है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ, जिनका नाम भी सामने आया, उन्होंने सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की थी, उन्होंने कहा कि वह पार्टी प्रमुख नहीं बनना चाहते हैं और मध्य प्रदेश में पार्टी के लिए काम करना जारी रखना चाहते हैं। राजस्थान में बढ़ते ड्रामे ने कांग्रेस नेतृत्व को पार्टी के शीर्ष पद के लिए एक योजना बी के बारे में सोचने पर मजबूर कर दिया है, जिसके लिए गहलोत को एक दावेदार के रूप में देखा जा रहा था। हालांकि, उनके वफादार विधायकों द्वारा खुली अवहेलना ने समीकरण बदल दिया है। चुनावी प्रक्रिया शुरू होने के साथ ही समय खत्म होता जा रहा है और 30 सितंबर को नामांकन का आखिरी दिन है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   27 Sep 2022 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story