कीर्ति आजाद बने टीएमसी के गोवा इकाई के प्रमुख

Kirti Azad appointed as TMCs Goa unit chief
कीर्ति आजाद बने टीएमसी के गोवा इकाई के प्रमुख
गोवा कीर्ति आजाद बने टीएमसी के गोवा इकाई के प्रमुख
हाईलाइट
  • कीर्ति आजाद ने अपने राजनीतिक करियर की शुरूआत बीजेपी से की

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। तृणमूल कांग्रेस टीएमसी ने क्रिकेटर व पूर्व सांसद कीर्ति आजाद को पार्टी का गोवा प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है।

टीएमसी महासचिव अभिषेक बनर्जी ने बुधवार को इसकी जानकारी देते हुए कहा कि कीर्ति आजाद को टीएमसी द्वारा तत्काल प्रभाव से गोवा इकाई का राज्य प्रभारी नियुक्त किया जाता है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, पार्टी अध्यक्ष ममता बनर्जी के मार्गदर्शन और प्रेरणा में लोकसभा के पूर्व सांसद कीर्ति आजाद को तत्काल प्रभाव से गोवा का राज्य अध्यक्ष नियुक्त करते हुए प्रसन्नता हो रही है। हम उनके भविष्य के सभी प्रयासों के लिए उन्हें शुभकामनाएं देते हैं।

दरअसल हाल में गोवा टीएमसी प्रमुख किरण कंडोलकर की पत्नी कविता ने सोमवार को इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने हाल ही में टीएमसी के टिकट पर चुनाव लड़ा था। इसके बाद ही टीएमसी ने गोवा राज्य समिति का तुरंत पुनर्गठन करने का ऐलान किया था।

गौरतलब है कि कीर्ति आजाद बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री भागवत झा के बेटे हैं। भागवत झा कांग्रेस पार्टी से बिहार के मुख्यमंत्री बने थे। हालांकि कीर्ति आजाद ने अपने राजनीतिक करियर की शुरूआत बीजेपी से की थी। लेकिन बाद में किटी आजादी कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए थे जिसके बाद पिछले साल नवंबर में उन्होंने टीएमसी में शामिल होने का ऐलान किया था। उल्लेखनीय है कि गोवा में ममता बनर्जी की टीएमसी ने एमजीपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था और जिसमें टीएमसी की बुरी तरह हार हुई थी। 40 सदस्यों वाली विधानसभा में बीजेपी ने 20 सीटें जीतकर एमजीपी के दो विधायकों और तीन निर्दलीय विधायकों के समर्थन से सत्ता में वापसी की है।

 

पीटीके/एएनएम

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   4 May 2022 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story