मप्र में कुंडलपुर व बांदकपुर बनेंगे पवित्र क्षेत्र

Kundalpur and Bandakpur will become holy areas in MP
मप्र में कुंडलपुर व बांदकपुर बनेंगे पवित्र क्षेत्र
शिवराज का बयान मप्र में कुंडलपुर व बांदकपुर बनेंगे पवित्र क्षेत्र
हाईलाइट
  • मप्र में कुंडलपुर व बांदकपुर बनेंगे पवित्र क्षेत्र : शिवराज

डिजिटल डेस्क, दमोह। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दमोह जिले में कुण्डलपुर पंचकल्याणक महा-महोत्सव के दौरान कहा कि कुण्डलपुर और बांदकपुर को पवित्र क्षेत्र बनाया जायेगा। यहां मांस-मदिरा जैसी वस्तुएं प्रतिबंधित रहेंगी।

मुख्यमंत्री चौहान धर्म पत्नी साधना सिंह के साथ सोमवार को कुण्डलपुर पंचकल्याणक महा-महोत्सव में बड़े बाबा के दर्शन करने पहुंचे। इस दौरान मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि आचार्य श्री ने भटकी मानवता को राह दिखाने का काम किया है। उन्होंने शिक्षा, स्वास्थ्य, गौ-सेवा जैसे क्षेत्र में प्रेरणादायक कार्य किये हैं। आने वाली पीढ़ियां इस बात का विश्वास नहीं कर पाएंगी कि संत विद्यासागर महाराज जैसे महान संत व्यक्ति भी इस धरती पर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि उन्हें जब भी कभी कोई समस्या सामने आती है तो आचार्य श्री के स्मरण से उन्हें समाधान मिलता है। वे यहां मुख्यमंत्री के रूप में नहीं बल्कि एक शिष्य के रूप मे आये है। यहां पर स्वर्ग जैसा ²श्य है। आचार्यश्री के दर्शन से ऐसा संतोष और आनंद मिलता है जिसका वर्णन नहीं किया जा सकता है।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि जैसा विद्यासागर महाराज जी के कहे अनुसार राज्य सरकार इसी साल से एक मेडिकल और इंजीनियरिंग कॉलेज में हिन्दी माध्यम से शिक्षा देगी। शिक्षा के साथ ही स्व-रोजगार पर बल दिया जायेगा। कक्षा छठवीं से व्यवसायिक शिक्षा भी दी जायेगी।

आईएएनएस

Created On :   22 Feb 2022 5:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story