नूपुर शर्मा पर सुप्रीम कोर्ट की सख्त टिप्पणी पर आया कानून मंत्री का बयान, कहीं ये बड़ी बात 

Law Ministers statement came on Supreme Courts strict remarks on Nupur Sharma
नूपुर शर्मा पर सुप्रीम कोर्ट की सख्त टिप्पणी पर आया कानून मंत्री का बयान, कहीं ये बड़ी बात 
नूपुर शर्मा नूपुर शर्मा पर सुप्रीम कोर्ट की सख्त टिप्पणी पर आया कानून मंत्री का बयान, कहीं ये बड़ी बात 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पैगंबर मुहम्मद पर विवादित टिप्पणी करने के बाद निलंबित भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा पर सुप्रीम कोर्ट के भारी पड़ने के एक दिन बाद, केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने शनिवार को कहा कि वह इस मुद्दे पर एक उपयुक्त मंच पर चर्चा करेंगे।

एएनआई से बात करते हुए, रिजिजू ने कहा, "सबसे पहले, एक कानून मंत्री के रूप में, मेरे लिए निर्णय और साथ ही सुप्रीम कोर्ट की बेंच द्वारा की गई टिप्पणी पर मेरा कुछ कहना उचित नहीं है। यहां तक कि अगर मुझे निर्णय पसंद नहीं है या मुझे टिप्पणियों के तरीके पर गंभीर आपत्ति है, तो भी मैं कुछ नहीं कहना चाहूंगा।"

उन्होंने आगे कहा, " इस सुनवाई पर प्रतिक्रियाएं आ रही हैं और मुझे इस पर रियेक्ट करने के लिए  बहुत सारे अभ्यावेदन और संदेश मिल रहे हैं, लेकिन हम इस मुद्दे पर उचित मंच पर चर्चा करेंगे। मैं सुप्रीम कोर्ट के बयान पर कोई सीधी टिप्पणी या संदर्भ नहीं देना चाहता। कोर्ट ने मौखिक रूप से ये बात कही है  और यह किसी निर्णय का हिस्सा नहीं है।"

आपको बता दे, किरेन रिजिजू हैदराबाद में आयोजित की जा रही बीजेपी की दो दिवसीय कार्यकारणी बैठक में पीएम मोदी, ग्रहमंत्री अमित शाह, पार्टी राष्ट्रिय अध्यक्ष जे.पी नड्डा सहित पार्टी के तमाम नेताओं के साथ हिस्सा ले रहे है। 

सुप्रीम कोर्ट ने क्या कहा ... 

पैगंबर मुहम्मद पर टिप्पणी करने पर सुप्रीम कोर्ट में नूपुर शर्मा ने केस ट्रासंफर करने की याचिका दर्ज की थी, जिस पर सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर को भारी फटकार लगाई। न्यायमूर्ति सूर्य कांत और न्यायमूर्ति जेबी पारदीवाला की पीठ ने नूपुर शर्मा को उनके बयान के लिए फटकार लगते हुए कहा, "देश में जो हिंसक घटनाएं हो रही है, उसके लिए वह ही जिम्मेदार है। इस दौरान कोर्ट ने उदयपुर की घटना का भी जिक्र किया।  

सुप्रीम कोर्ट ने आगे कहा, " इस मामले पर नूपुर को टेलीविजन के माध्यम से पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए।"
 

Created On :   3 July 2022 6:04 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story