टीपू एक्सप्रेस का नाम वोडेयार एक्सप्रेस करने पर कई राजनैतिक दलों के नेताओं ने भाजपा पर साधा निशाना

Leaders of many political parties targeted BJP for renaming Tipu Express as Wodeyar Express
टीपू एक्सप्रेस का नाम वोडेयार एक्सप्रेस करने पर कई राजनैतिक दलों के नेताओं ने भाजपा पर साधा निशाना
नाम बदलने का ट्रेंड टीपू एक्सप्रेस का नाम वोडेयार एक्सप्रेस करने पर कई राजनैतिक दलों के नेताओं ने भाजपा पर साधा निशाना
हाईलाइट
  • टीपू की विरासत को मिटा नहीं पाएगी बीजेपी : ओवैसी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। नाम बदलने के ट्रेड में भाजपा शासित केंद्र की मोदी सरकार ने टीपू एक्सप्रेस का नाम वोडेयार एक्सप्रेस कर दिया। इस लेकर भाजपा पर विपक्षी पार्टियों ने हमला बोलना शुरू कर दिया है। सबसे पहले एआईएमआईएम सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने ट्विट कर मोदी नेतृत्व वाली बीजेपी  सरकार पर निशाना साधा है ओवैसी ने कहा कि टीपू सुल्तान ने बीजेपी को नाराज कर दिया क्योंकि उन्होंने उनके ब्रिटिश आकाओं के खिलाफ 3 युद्ध छेड़े थे। किसी और ट्रेन का नाम वोडेयार किया जा सकता था। भाजपा कभी टीपू की विरासत को मिटा नहीं पाएगी। 

                        

कर्नाटक  के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने भी इसका विरोध किया है। सिद्धारमैया  ने  बीजेपी  पर देश में जहर घोलने का आरोप लगाया है। उन्होंने आगे कहा कि सरकार चाहती तो दूसरी ट्रेन का नाम वोडयार  रख सकती थी। सरकार ने आगे कहा कि सरकार के इस फैसले से टीपू सुल्तान के वंशज भी नाराज हो गए है। 

कर्नाटक में  कांग्रेस के नेता मंसूर खान ने बीजेपी की केंद्र सरकार के इस फैसले को सांप्रदायिक राजनीति करने का आरोप लगाया है।  मंसूर खान ने ट्विट करते हुए बीजेपी से सवाल सवाल में पूछा है कि टीपू एक्सप्रेस का नाम बदलकर वोडयार एक्सप्रेस क्यों किया गया।  ये ट्रेन 42 साल से इस रूट पर चल रही है और किसी को इसके नाम को लेकर कोई आपत्ति नहीं थी. इस नाम का क्या उपयोग है? क्या ये किसी भी तरह से जनता की मदद करता है। ये एक सांप्रादियक राजनीति है। 

 

 

Created On :   9 Oct 2022 8:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story