नई दिल्ली: लोकसभा स्पीकर ने विपक्ष से सदन में बैनर, पोस्टर नहीं लहराने को कहा

July 25th, 2022

हाईलाइट

  • सदन की कार्यवाही 3 बजे तक स्थगित हो गई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सोमवार को देश की नई राष्ट्रपति द्रौपदी मूर्मु के शपथ समारोह के बाद दो बजे जब लोकसभा की कार्यवाही शुरू हुई तो विपक्ष महंगाई, जीएसटी समेत कई मुद्दों पर हंगामा करने लगा। इसके बाद स्पीकर ने कहा कि सरकार सभी मुद्दों पर चर्चा के लिए तैयार है और सदस्य बैनर, पोस्टर सदन में ना लहराएं।

इसके बाद सदन की कार्यवाही 3 बजे तक स्थगित हो गई। सदन में विपक्षी सदस्यों ने जीएसटी की नई दरों और महंगाई के मुद्दे पर विरोध प्रदर्शन किया। इसी दौरान कुछ सदस्य बैनर, पोस्टर लहराते दिखाई दिए। स्पीकर ने उनको चेतावनी देते हुए कहा कि सदन के कानून का उल्लंघन ना करें।

उधर, राज्यसभा में विपक्ष ने चर्चा के लिए स्थगन नोटिस दिया था लेकिन सरकार ने इसे नामंजूर कर दिया। आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने रूल 267 के तहत स्थगन नोटिस दिया था और सीबीआई और ईडी के दुरुपयोग पर चर्चा की मांग की थी। इससे पहले दिल्ली के उप राज्यपाल वी के सक्सेना ने आप सरकार की आबकारी नीति के खिलाफ सीबीआई जांच की सिफारिश की थी और मुख्य सचिव से इस पर विस्तार से ब्यौरा मांगा था।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

खबरें और भी हैं...