लोकायुक्त जांच चुनाव से पहले येदियुरप्पा के लिए रोड़ा

Lokayukta probe hurdle for Yeddyurappa before elections
लोकायुक्त जांच चुनाव से पहले येदियुरप्पा के लिए रोड़ा
बेंगलुरू लोकायुक्त जांच चुनाव से पहले येदियुरप्पा के लिए रोड़ा

डिजिटल डेस्क,  बेंगलुरू। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों की लोकायुक्त जांच ऐसे समय में होने वाली है जब वह पार्टी को मजबूत करने के लिए पूरे राज्य के दौरे पर जाने वाले हैं। विपक्षी कांग्रेस ने येदियुरप्पा के खिलाफ लोकायुक्त की प्राथमिकी सुनिश्चित कर एक महत्वपूर्ण समय पर मास्टरस्ट्रोक खेला है। शिकायतकर्ता, वरिष्ठ अधिवक्ता और कार्यकर्ता टी.जे. अब्राहम ने कहा है कि सभी प्रासंगिक दस्तावेज वरिष्ठ कांग्रेस नेता उग्रप्पा द्वारा उपलब्ध कराए गए हैं। मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा है कि लोकायुक्त द्वारा जांच में येदियुरप्पा को सफाई देनी होगी। हालांकि अंदरूनी सूत्रों के मुताबिक, पार्टी इस घटनाक्रम से चिंतित है।

जांच से न केवल येदियुरप्पा बल्कि उनके बेटे विजयेंद्र की भी योजना बाधित होगी, जो आक्रामक अभियान के लिए पूरी तरह तैयार हैं। अब्राहम ने कहा कि इस मुद्दे को 2020 में कर्नाटक विधानसभा में विपक्ष के नेता सिद्धारमैया ने उठाया था। तत्कालीन सीएम येदियुरप्पा और कानून मंत्री मधुस्वामी सदन के पटल पर सीबीआई सहित किसी भी एजेंसी द्वारा किसी भी जांच का सामना करने के लिए सहमत हुए थे।

उन्होंने चुनौती दी, क्या वे सार्वजनिक रूप से फिर से शपथ लेंगे कि वे विशेष अदालत द्वारा पारित लोकायुक्त पुलिस द्वारा जांच के आदेश को चुनौती नहीं देंगे? येदियुरप्पा, उनके बेटे बी.वाई. विजयेंद्र, उनके पोते शशिधर मरांडी, उनकी बेटी के दामाद संजय श्री, सहकारिता मंत्री एस.टी. सोमशेखर और अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 Sep 2022 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story