comScore

मध्यप्रदेश: राहुल गांधी बोले- कांग्रेस ने जो कहा सो किया, भाजपा के सिर्फ झूठे वादे

मध्यप्रदेश: राहुल गांधी बोले- कांग्रेस ने जो कहा सो किया, भाजपा के सिर्फ झूठे वादे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। मध्यप्रदेश में मचे सियासी बवाल के बीच बुधवार को राहुल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने राज्य हो या केंद्र, भाजपा ने सिर्फ सिर्फ झूठे वादे किए हैं। बता दें कि राहुल गांधी केंद्र की मोदी सरकार को चीन विवाद, कोरोना संकट, जीडीपी और बेरोजगारी समेत कई मुद्दों पर लगातार घेर रहे हैं। 

राहुल गांधी ने एक खबर को ट्वीट करते हुए कहा कि कांग्रेस ने जो कहा सो किया, भाजपा के सिर्फ झूठे वादे। राहुल गांधी ने जिस खबर को ट्वीट करते हुए बीजेपी सरकार पर हमला बोला है, उस खबर में कहा गया है कि मध्य प्रदेश सरकार में कृषि मंत्री कमल पटेल ने एक सवाल के जवाब में बताया कि मध्य प्रदेश में 51 जिलों में किसानों की कर्ज माफी हुई है।

राहुल गांधी का ट्वीट

राज्य सरकार की ओर से विधानसभा में यह भी बताया गया कि 27 दिसंबर 2019 से पहले किसान कर्ज माफी का पहला चरण और 27 दिसंबर 2019 के बाद किसान कर्ज माफी का दूसरा चरण चलाया गया था। सरकार ने यह भी बताया कि पूरे प्रदेश में किसानों का 1 लाख रुपये तक का कर्जा माफ हुआ। यह वह दौर था जब राज्य में कांग्रेस की कमलनाथ सरकार थी।

विदेश से लौटे राहुल
इस बीच एक दिन पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी विदेश से वापस दिल्ली लौट आए। संसद सत्र की शुरुआत से पहले ही दोनों नेता विदेश रवाना हुए थे। सोनिया के सालाना मेडिकल चेकअप के लिए ये यात्रा हुई थी, जिसमें राहुल गांधी भी उनके साथ रहे थे। विदेश जाने से पहले दोनों नेताओं ने कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक की थी, साथ ही लोकसभा को इस बारे में सूचित भी कर दिया था। अब करीब 10 दिनों के बाद दोनों नेताओं की वापसी हुई है। 

इस बीच कृषि बिल के विरोध में कांग्रेस ने आंदोलन करने का ऐलान किया है। जिसमें अगले तीन दिनों तक देशभर के कांग्रेस नेताओं से मंथन किया जाएगा, फिर 25 सितंबर को आंदोलन किया जाएगा।

कमेंट करें
Czhvi