संप्रदायवादी ताकतों के निशाने पर मदरसे, मुस्लिम संगठन ने यूपी सरकार के सर्वे पर आपत्ति जताई

Madrasa, Muslim organization objected to UP governments survey on target of communal forces
संप्रदायवादी ताकतों के निशाने पर मदरसे, मुस्लिम संगठन ने यूपी सरकार के सर्वे पर आपत्ति जताई
उत्तर प्रदेश संप्रदायवादी ताकतों के निशाने पर मदरसे, मुस्लिम संगठन ने यूपी सरकार के सर्वे पर आपत्ति जताई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मदरसों का सर्वेक्षण करने के उत्तर प्रदेश सरकार के कदम पर एक मुस्लिम संगठन ने आपत्ति जताई है। जमीयत उलमा-ए-हिंद के अध्यक्ष मौलाना अरशद मदनी ने स्पष्ट किया कि उनकी आपत्ति मौजूदा स्थिति में सांप्रदायिक मानसिकता पर है, न कि मदरसों का सर्वेक्षण करने के आदेश पर।

मदनी ने कहा: पिछले कुछ वर्षों में जिस तरह से सांप्रदायिक ताकतों ने पूरे देश में नफरत का माहौल बनाया है, और इस संबंध में सरकार द्वारा भूमिका निभाई जा रही है, मुसलमान यह मानने को मजबूर है कि हर नीति उनके अस्तित्व नष्ट करने के लिए आगे आ रही है।

मदनी ने कहा कि मदरसों को सांप्रदायिक ताकतें निशाना बना रही हैं और उनकी मंशा को समझना होगा। उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने हमेशा संविधान में दिए गए अधिकारों के आधार पर धार्मिक संस्थानों को चलने देने की कोशिश की है, लेकिन संप्रदायवादी उन्हें नष्ट करने की साजिश में शामिल हैं। उन्होंने कहा: असम के मुख्यमंत्री निराधार आरोप लगाकर मदरसों के विध्वंस को सही ठहराने की कोशिश कर रहे हैं। वे कयामत तक कोई सबूत पेश नहीं कर सकते।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   13 Sep 2022 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story