मुंबई ईडी कार्यालय में पेश हुए महाराष्ट्र के मुख्य सचिव सीताराम कुंटे

Maharashtra Chief Secretary Sitaram Kunte appears in Mumbai ED office
मुंबई ईडी कार्यालय में पेश हुए महाराष्ट्र के मुख्य सचिव सीताराम कुंटे
मनी लॉन्ड्रिंग मामला मुंबई ईडी कार्यालय में पेश हुए महाराष्ट्र के मुख्य सचिव सीताराम कुंटे
हाईलाइट
  • तबादले और पोस्टिंग के संबंध में पूछताछ

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। महाराष्ट्र के मुख्य सचिव सीताराम कुंटे मंगलवार को मुंबई में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश हुए और राज्य के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अपना बयान दर्ज कराया। ईडी ने उन्हें हाल के दिनों में भी तलब किया था। देशमुख फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं।

देशमुख के कार्यकाल के दौरान पुलिस अधिकारियों के तबादले और पोस्टिंग के संबंध में जांच एजेंसी कुंटे से पूछताछ कर सकती है। ईडी का मामला सीबीआई द्वारा दर्ज प्राथमिकी पर आधारित है जिसमें उन्होंने देशमुख पर मुंबई के पूर्व पुलिस अधिकारी सचिन वेज से मुंबई के भोजनालयों से हर महीने 100 करोड़ रुपये निकालने के लिए कहने का आरोप लगाया है।

राज्य के खुफिया विभाग की तत्कालीन प्रमुख रश्मि शुक्ला ने एक बड़ी सांठगांठ को उजागर करने वाले टेलीफोन कॉलों को टैप किया था। तब विभाग द्वारा एक गोपनीय रिपोर्ट बनाई गई थी जो अब जांच एजेंसी के पास भी है। इस गोपनीय रिपोर्ट को सबसे पहले तत्कालीन पुलिस महानिदेशक सुबोध जायसवाल से साझा किया गया था। बाद में इसे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के साथ चर्चा के बाद भविष्य की कार्रवाई तय करने के लिए कुंटे के साथ साझा किया गया। लेकिन रिपोर्ट पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। अब ईडी कुंटे का बयान दर्ज करेगी। प्रवर्तन निदेशालय महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले की जांच कर रहा है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   7 Dec 2021 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story