महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे आज दिल्ली दौरे पर, करेगें मोदी से मुलाकात

Maharashtra CM Uddhav Thackeray to visit Delhi today, will meet Modi
महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे आज दिल्ली दौरे पर, करेगें मोदी से मुलाकात
महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे आज दिल्ली दौरे पर, करेगें मोदी से मुलाकात
हाईलाइट
  • महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे आज दिल्ली दौरे पर
  • करेगें मोदी से मुलाकात

नई दिल्ली, 21 फरवरी (आईएएनएस)। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे आज (शुक्रवार) दिल्ली आ रहे हैं। वह शाम 4 बजे दिल्ली पहुंचेंगे। उद्धव का प्रधानमंत्री मोदी से मिलने का कार्यक्रम है। शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने एक ट्वीट में यह जानकारी दी है।

पिछले साल नवंबर में मुख्यमंत्री बनने के बाद यह उद्धव ठाकरे की पहली दिल्ली यात्रा होगी जिसमें वह प्रधानमंत्री से मुलाकात करेंगे। शिवसेना ने इसे शिष्टाचार भेंट बताया है।

प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद उद्धव ठाकरे कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मिलेंगे। इसके बाद उद्धव का भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी से भी मिलने का कार्यक्रम है। उद्धव ठाकरे ने पिछले साल 28 नवंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। उन्हें सर्वसम्मति से तीन दलों के महाविकास अघाड़ी का नेता चुना गया था। महाविकास अघाड़ी में शिवसेना, कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी गठबंधन दल हैं।

गौरतलब है कि उद्धव ठाकरे के अगुवाई वाले दल शिवसेना ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से नाता तोड़ कर वैचारिक रूप से अपने धुर विरोधी दल एनसीपी और कांग्रेस से गठबंधन कर लिया था। महाराष्ट्र में पिछले साल अक्टूबर में विधानसभा चुनाव हुए थे लेकिन काफी उठापटक के बाद नवंबर में सरकार का गठन हुआ था।

Created On :   21 Feb 2020 8:07 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story