महाराष्ट्र: संविधान की एक लाख प्रतियां बांट रही कांग्रेस

Maharashtra: Congress is distributing one lakh copies of the constitution
महाराष्ट्र: संविधान की एक लाख प्रतियां बांट रही कांग्रेस
महाराष्ट्र सियासत महाराष्ट्र: संविधान की एक लाख प्रतियां बांट रही कांग्रेस

डिजिटल डेस्क, बुलढाणा। लोकतंत्र बचाओ पहल के तहत, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने शनिवार को राज्य के लोगों को भारतीय संविधान की 100,000 प्रतियां वितरित करने के लिए एक विशेष अभियान शुरू किया। पार्टी के पदाधिकारियों ने कहा कि यह कार्यक्रम, पार्टी की चल रही भारत जोड़ो यात्रा (बीजेवाई ) का हिस्सा है, जिसे सिद्धार्थ एम हट्टियाम्बेरे के नेतृत्व में महाराष्ट्र कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग द्वारा शुरु किया गया है।

हट्टियाम्बेरे ने कहा, केंद्र में भाजपा सरकार के पिछले आठ वर्षों से, संविधान और लोकतंत्र खतरे में हैं। इसलिए हमने नागरिकों को चुनौतियों से अवगत कराने के लिए संविधान की प्रतियां वितरित करने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि भारतीय संविधान के मुख्य शिल्पकार बी.आर. अंबेडकर ने भारत को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ संविधानों में से एक दिया और इस संविधान के तहत शासन की लोकतांत्रिक व्यवस्था आजादी के बाद शुरू हुई।

कांग्रेस नेता ने उल्लेख किया कि कैसे इसमें देश में सभी लोगों के लोकतांत्रिक अधिकारों को संरक्षित किया है, जाति या धर्म के बावजूद आम लोगों से लेकर शक्तिशाली तक। हट्टियंबिरे ने दावा किया, अनेकता में एकता की भावना हाल तक देश की पहचान थी, लेकिन पिछले कुछ वर्षों से केंद्र में भाजपा शासन संविधान और देश के लोकतांत्रिक आदशरें को नष्ट करने पर तुला हुआ है। कुछ लोगों को राजेश लिलोटिया, जयराम रमेश और एचके पाटिल जैसे वरिष्ठ राज्य और केंद्रीय नेताओं की उपस्थिति में संविधान की पहली प्रतियां सौंपी गईं।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   19 Nov 2022 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story