महाराष्ट्र के राज्यपाल ने केंद्र से कहा, बागी विधायकों की सुरक्षा के लिए पर्याप्त केंद्रीय सुरक्षा बल प्रदान करें

Maharashtra Governor asked the Center to provide enough central security force to protect the rebel MLAs
महाराष्ट्र के राज्यपाल ने केंद्र से कहा, बागी विधायकों की सुरक्षा के लिए पर्याप्त केंद्रीय सुरक्षा बल प्रदान करें
महाराष्ट्र संकट महाराष्ट्र के राज्यपाल ने केंद्र से कहा, बागी विधायकों की सुरक्षा के लिए पर्याप्त केंद्रीय सुरक्षा बल प्रदान करें

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने रविवार को केंद्र से केंद्रीय सुरक्षा बलों को तत्काल तैनात करने के लिए पर्याप्त प्रावधान करने का आग्रह किया, ताकि स्थिति के अनुकूल होने पर बागी विधायकों और उनके परिवारों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके।

केंद्रीय गृह सचिव ए.के. भल्ला को लिखे पत्र में कोश्यारी ने कहा कि उन्हें शनिवार (25 जून) को शिवसेना के 38 विधायकों, प्रहार जनशक्ति पार्टी के 2 और 7 निर्दलीय विधायकों से एक प्रतिनिधित्व मिला था कि उनके परिवारों की पुलिस सुरक्षा अवैध रूप से वापस ले ली गई है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में गुवाहाटी में मौजूद विधायकों ने कुछ राजनीतिक नेताओं द्वारा दिए जा रहे भड़काऊ और धमकी भरे बयानों के संदर्भ में अपने घरों और परिवारों की सुरक्षा को लेकर गंभीर चिंता जताई है।

राज्यपाल ने कहा कि उन्होंने पहले ही राज्य पुलिस को विधायकों, उनके परिवारों और घरों को प्राथमिकता के आधार पर पर्याप्त सुरक्षा मुहैया कराने का निर्देश दिया है। कोश्यारी ने भल्ला से कहा, इसके बावजूद, कुछ विधायकों के कार्यालयों और घरों में तोड़फोड़ की गई है और पुलिस मूकदर्शक बनी हुई है। उन्होंने केंद्रीय अधिकारी से केंद्रीय सुरक्षा बलों के पर्याप्त प्रावधान करने, स्थिति से निपटने के लिए आवश्यक होने पर उन्हें तैयार रखने का भी आग्रह किया।

मुंबई, ठाणे, पुणे, नासिक, औरंगाबाद, कोल्हापुर, सतारा, बीड, परभणी और नागपुर में कथित राजनीतिक कार्यकर्ताओं द्वारा हिंसक घटनाओं की पृष्ठभूमि के बीच राज्यपाल का पत्र आया, जिन्होंने प्रदर्शन किया, पथराव किया, कार्यालयों पर हमला किया, पुतले जलाए, चप्पल से विद्रोहियों के फोटो या पोस्टर की हमला कर दिया। वे पिछले कुछ दिनों से टर्नकोट विधायकों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और आज राज्य के विभिन्न हिस्सों में कुछ लक्षित विधायकों के समर्थकों द्वारा जवाबी विरोध प्रदर्शन किया गया।

शनिवार को विद्रोही समूह के नेता मंत्री एकनाथ शिंदे द्वारा मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लिखे गए एक पत्र का जवाब देते हुए, राज्य के गृह मंत्री दिलीप वालसे-पाटिल ने स्पष्ट रूप से इनकार किया कि किसी भी विधायक की सुरक्षा वापस ले ली गई है और पुलिस से उनके परिवारों को भी सुरक्षा प्रदान करने के लिए कहा है।

 

सोर्स- आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   26 Jun 2022 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story