चीन के विदेश मंत्री के खिलाफ महिला कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
नई दिल्ली चीन के विदेश मंत्री के खिलाफ महिला कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। महिला कांग्रेस ने राष्ट्रपति भवन में चल रहे जी20 की बैठक में शामिल होने आए चीन के विदेश मंत्री किन गैंग के विरोध में प्रदर्शन किया। महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दिल्ली के विजय चौक पर प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन का नेतृत्व करती हुई महिला कांग्रेस प्रमुख नेट्टा डिसूजा ने कहा, हम चीन का विरोध इसलिए कर रहे हैं क्योंकि उन्होंने हमारी सेना को मारा है। उन्होंने कहा कि गलवान और डोकलाम में भारतीय सैनिकों का अपमान करने वाले चीन से कोई बात नही होनी चाहिए।

डिसूजा ने कहा, चीनी विदेश मंत्री का हमारी धरती पर गर्मजोशी से स्वागत सेना का अपमान नहीं तो और क्या है? पीएम मोदी लाल आंख दिखाने की सिर्फ बात करते हैं, असलियत तो कुछ और ही नजर आ रही है। इसी मुद्दे पर बहरी सरकार तक अपनी आवाज पहुंचाने के लिए हमने राष्ट्रपति भवन के पास फ्लैश प्रोटेस्ट किया।

हालांकि चीन के विदेश मंत्री के खिलाफ महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं को विजय चौक पर रोक दिया और उन्हें हिरासत में ले लिया। गौरतलब है कि जी-20 विदेश मंत्रियों की राष्ट्रपति भवन में आयोजित इस बैठक में कुल 40 देशों का प्रतिनिधिमंडल भाग ले रहा है। इस बैठक से पहले चीन के विदेश मंत्री किन गैंग ने कहा, भारत के साथ अपने संबंधों को महत्व देते हैं। दोनों देशों के बीच मजबूत संबंध, दोनों ही देशों के लिए और यहां के लोगों के लिए बुनियादी हित में हैं।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   2 March 2023 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story