पार्थ चटर्जी के संरक्षण वाली दुर्गा पूजा समिति से ममता बनर्जी ने बनाई दूरी

Mamta Banerjee distances herself from Durga Puja committee under Partha Chatterjees patronage
पार्थ चटर्जी के संरक्षण वाली दुर्गा पूजा समिति से ममता बनर्जी ने बनाई दूरी
पश्चिम बंगाल पार्थ चटर्जी के संरक्षण वाली दुर्गा पूजा समिति से ममता बनर्जी ने बनाई दूरी
हाईलाइट
  • पार्थ चटर्जी के संरक्षण वाली दुर्गा पूजा समिति से ममता बनर्जी ने बनाई दूरी

डिजिटल  डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दो निमंत्रणों के बावजूद नकटला उदयन संघ द्वारा आयोजित कोलकाता की प्रतिष्ठित दुर्गा पूजा के उद्घाटन के लिए आने से इनकार कर दिया, जिसके प्रमुख संरक्षक राज्य के पूर्व शिक्षा मंत्री और शिक्षक भर्ती घोटाले के मुख्य आरोपी पार्थ चटर्जी हैं।

अब जब राज्य के सूचना और सांस्कृतिक मामलों के विभाग ने शनिवार शाम को बिस्वा बांग्ला शरद सम्मान 2022 के बैनर तले 35 सर्वश्रेष्ठ सामुदायिक पूजाओं के नाम जारी किए, तो नकटला उद्यान संघ सूची में कहीं नहीं था।जब से तृणमूल कांग्रेस के नेतृत्व वाली राज्य सरकार ने बिस्वा बांग्ला शरद सम्मान की शुरूआत की है, तब से नकटला उदयन संघ हमेशा शीर्ष तीन में शामिल होता है।

नाम न छापने की शर्त पर पूजा समिति से जुड़े एक व्यक्ति ने कहा, अचानक ऐसा लगता है कि हमारी पूजा अछूत हो गई है। हम आधिकारिक तौर पर कह सकते हैं कि पार्थ चटर्जी (जो वर्तमान में जेल में हैं) की अनुपस्थिति से पूजा में कोई फर्क नहीं पड़ता। लेकिन वास्तव में, उनकी अनुपस्थिति मायने रखती है। आखिरकार, वह ममता बनर्जी के बाद दूसरा व्यक्ति, जो राज्य मंत्रिमंडल और पार्टी दोनों में थे।

इस साल इस लिस्ट में चेतला अग्रानी टॉप पर हैं। पूजा समिति के मुख्य संरक्षक कोलकाता के मेयर फिरहाद हाकिम हैं। संयोग से पार्थ चटर्जी के सीन से बाहर होने के बाद हाकिम को मुख्यमंत्री के बाद पार्टी में दूसरा व्यक्ति माना जाता है।

इस साल जुलाई में ईडी द्वारा उनकी गिरफ्तारी के तुरंत बाद, चटर्जी से उनके सभी मंत्री पद छीन लिए गए थे। इसके बाद, उनकी पार्टी के विभागों को छीन लिया गया। दरअसल, पार्टी में महासचिव का पद भी उसी समय समाप्त कर दिया गया था।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   1 Oct 2022 6:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story