दैनिक भास्कर हिंदी: पश्चिम बंगाल: TMC ने चुनाव आयोग से शिकायत में कहा- CM की हत्या की साजिश थी, ममता वीडियो संदेश में बोलीं- बाहर आकर व्हील चेयर पर प्रचार करूंगी

March 11th, 2021

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अस्पताल से ही एक वीडियो संदेश जारी कर अपने समर्थकों से शांति बनाए रखने की अपील की है। ममता ने कहा कि वे दो से तीन दिन में आपके बीच लौट आऊंगी। मेरे पैर में चोट है, कुछ दिनों में बाहर आकर व्हीलचेयर पर प्रचार करूंगी।

वहीं TMC नेता डेरेक ओब्रायन, राज्यमंत्री चंद्रिमा भट्‌टाचार्य और पार्थ चैटर्जी आज (गुरुवार, 11 मार्च) मामले की शिकायत करने चुनाव आयोग के दफ्तर पहुंचे। उन्होंने कहा कि घटना के जरिए ममता की हत्या करने की साजिश रची गई थी। वहीं, भाजपा ने भी चुनाव आयोग से मामले की गंभीरता से जांच करने की मांग की है।

 

चुनाव आयोग पर उठाए सवाल
उधर, शिकायत में TMC ने कहा कि चुनाव आयोग (ECI) ने चुनाव कराने के नाम पर राज्य में कानून-व्यवस्था संभाली है। उसकी तरफ से पूरे शासन ढांचे को नियुक्त किया। इसी दौरान राज्य सरकार के चर्चा के बगैर पुलिस महानिदेशक को हटा दिया गया। भाजपा के इशारे पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और नंदीग्राम से उम्मीदवार, जिनके पास जेड प्लस सिक्योरिटी है, को धमकी दी जाती है। ऐसे में चुनाव आयोग पर ही विश्वास कमजोर होता है।

हमले के वक्त सिर्फ निजी सुरक्षाकर्मी मौजूद थे
तृणमूल ने दावा किया कि हमले के समय न तो अधीक्षक और न ही स्थानीय पुलिस वहां मौजूद थी। केवल ममता के निजी सुरक्षा अधिकारी ही उनके साथ थे। उन्हें पहले से ही ममता पर हमले का शक था, फिर उनकी सुरक्षा में चूक कैसे हुई। इसकी जांच होनी चाहिए।

ममता पर हमला मतदाताओं की सहानुभूति जीतने का स्टंट
पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर कथित हमले को आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। भाजपा ने इसे मतदाताओं की सहानुभूति बटोरने का एक राजनीतिक स्टंट करार दिया है। पार्टी ने सवाल किया कि इतनी सुरक्षा के बावजूद ऐसा कैसे हो सकता है। मुख्यमंत्री को जेड प्लस सुरक्षा मिली हुई है, इसके बावजूद इस घटना से सुरक्षा सवालों के घेरे में है।

ममता ने भाजपा पर साजिश का आरोप लगाया
बता दें कि बुधवार शाम को चुनाव प्रचार के दौरान नंदीग्राम में कथित रूप से हमला हुआ। ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि चार-पांच लोगों ने उन्हें धक्का दिया और वह गिर गईं। ममता ने कहा कि उनके एक पैर में चोट आई है। रियापारा में एक मंदिर के बाहर हुई इस घटना को उन्होंने साजिश का हिस्सा बताया।

ममता बनर्जी का MRI स्कैन किया गया
बता दें कि कुछ देर पहले ही कोलकाता के SSKM अस्पताल द्वारा ममता बनर्जी की हेल्थ बुलेटिन जारी की गई थी। इस बुलेटिन के मुताबिक, ममता बनर्जी के बाएं टखने में चोट आई है। इसके बाद ममता बनर्जी का MRI स्कैन किया गया है। हालांकि, अस्पताल का कहना है कि ममता बनर्जी की हालत स्थिर है लेकिन उन्हें आराम की जरूरत है। अस्पताल में 6 डॉक्टरों की एक टीम ममता बनर्जी के स्वास्थ्य पर नजर बनाए हुए है। 
 

खबरें और भी हैं...