• Dainik Bhaskar Hindi
  • Politics
  • Many officers of the forest department engaged in stopping the transfer in Uttarakhand, the minister said - I will not come under pressure

उत्तराखंड सियासत: उत्तराखंड में ट्रांसफर रुकवाने में जुटे वन विभाग के कई अफसर, मंत्री बोले- दबाव में नहीं आऊंगा

July 21st, 2022

देहरादून, 20 जुलाई (आईएएनएस)। उत्तराखंड वन विभाग में आईएफएस अधिकारियों के तबादले की दूसरी सूची भी जारी हो सकती है। हालांकि हाल ही में अधिकारियों के तबादलों को लेकर जारी हुई पहली सूची पर कई अफसर अपनी तैनाती रुकवाने की कोशिशों में हैं। इस पर वन मंत्री सुबोध उनियाल ने स्थानांतरण को पारदर्शी बनाने का दावा किया है।

प्रदेश में फॉरेस्ट सर्विस के अधिकारियों का लंबे समय बाद स्थानांतरण किया गया, तो कई अफसर अपनी नई तैनाती को रुकवाने की जद्दोजहद में जुट गए हैं। खबर है कि वन मंत्री सुबोध उनियाल पर तबादलों को रोके जाने का बड़ा दबाव आ रहा है। हालांकि सुबोध उनियाल ये साफ कर चुके हैं कि तबादले हुए हैं, वह पूरी तरह से पारदर्शी हैं और उन में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा।

बता दें कि वन विभाग में वन मुख्यालय से लेकर जिलों में डीएफओ तक की जिम्मेदारियों में बदलाव किया गया है। ऐसे में कई अफसर हैं जो नई तैनाती से खुश नहीं हैं और वह अब हर हथकंडा अपनाकर अपनी तैनाती के आदेश को रुकवाना चाहते हैं। वन मंत्री सुबोध उनियाल ने कहा कि कुछ रिक्त पदों पर अभी दूसरी सूची जारी हो सकती है। और सामान्य तबादले किए जा सकते हैं। खास बात यह है कि उन्होंने इस बार भी तबादलों को पूरी तरह से निष्पक्ष और पारदर्शी बताया।

 

स्मिता/एसकेपी

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.