मायावती ने कांग्रेस पर साधा निशाना, बोली कांग्रेस को दलितों पर भरोसा नहीं

पंजाब सियासत मायावती ने कांग्रेस पर साधा निशाना, बोली कांग्रेस को दलितों पर भरोसा नहीं
हाईलाइट
  • कांग्रेस को दलितों पर भरोसा नहीं
  • मुसीबत में कांग्रेस को याद आते दलित

डिजिटल डेस्क,लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावतीसोमवार को प्रेस कांफ्रेंस कर कांग्रेस पर जमकर बरसीं। बता दें कि अगले साल पंजाब में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और पंजाब में कांग्रेस ने दलित मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को बनाया है। जिसको लेकर मायावती आक्रामक हो गईं हैं। मायावती ने कहा कि चन्नी को सिर्फ कुछ वक्त के लिए पंजाब का मुख्यमंत्री बनाना कांग्रेस का राजनीतिक हथकंडा है। कांग्रेस आगामी चुनाव में गैर-दलित की अगुवाई में लड़ने की बात कर रही है, जो बताता है कि कांग्रेस दलितों पर भरोसा नहीं करती है। बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के इस फैसले से दलितों सावधान रहने की जरूरत है, कांग्रेस पार्टी बसपा और अकाली दल के गठबंधन से घबरा गई है। 

मुसीबत में कांग्रेस को याद आते दलित

बसपा प्रमुख मायवती ने कहा कि राजनीतिक दलों को मुसीबत और मजबूरी में ही दलित याद आते हैं। जब भारतीय संविधान बनाने का वक्त आया, तो बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की याद आई क्योंकि नेहरू के पास कोई काबिल आदमी था ही नहीं। 

बीजेपी पर भी माया ने साधा निशाना

बता दें कि मायावती ने कहा कि यूपी में कुछ ही दिन बाद चुनाव होना है, बीजेपी भी यहां  पर ओबीसी समाज के प्रति प्रेम दिखा रही है। ये पूरा मामला हवाहवाई है, अगर ये सच होता तो केंद्र और बीजेपी की दूसरी सरकारें सरकारी नौकरियों में इन्हें रोजगार दे चुकी होती। मायावती ने कहा कि अगर बीजेपी सरकार के मन में ईमानदारी होती, तो ये जातीय जनगणना स्वीकार कर चुकी होती। उन्होंने कहा कि बीजेपी और सभी जातिवादी पार्टी ओबीसी समुदाय की गिनती करवाने में घबरा रही है, जैसे मंडल कमीशन के वक्त हुआ था।

Created On :   20 Sep 2021 7:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story