मायावती का बड़ा एलान, अब माफिया मुख्तार अंसारी को टिकट नहीं, राजभर होंगे उम्मीदवार

Mayawatis big announcement, now Mafia Mukhtar Ansari will not be given ticket
मायावती का बड़ा एलान, अब माफिया मुख्तार अंसारी को टिकट नहीं, राजभर होंगे उम्मीदवार
माफिया से दूर मायावती मायावती का बड़ा एलान, अब माफिया मुख्तार अंसारी को टिकट नहीं, राजभर होंगे उम्मीदवार
हाईलाइट
  • बाहुबली व माफिया को टिकट नहीं मिलेगा
  • बीएसपी का संकल्प कानून द्वारा कानून का राज
  • मायावती ने माफिया मुख्तार अंसारी का टिकट काटा

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। आगामी यूपी विधानसभा चुनाव को मद्देनजर रखते हुए बसपा सुप्रीमो मायावती ने बड़ा एलान किया है। माफिया मुख्तार अंसारी को चुनाव में टिकट न देने का फैसला लिया हैं। अब मऊ विधानसभा से बीएसपी के प्रदेश अध्यक्ष भीम राजभर पार्टी के उम्मीदवार होगें। मायावती ने यह भी कहा है कि कोशिश रहेगी कि किसी बाहुबली या माफिया को पार्टी से चुनाव नहीं लड़ाया जाए। बता दें कि बीजेपी सत्ता में आने के बाद लगातार प्रदेश में माफिया व गुंडो पर हमलावर रही हैं। योगी ने 2017 में वादा किया था कि यूपी में माफिया व गुंडे या तो सुधर जायेंगे या फिर प्रदेश छोड़कर भाग जायेंगे। बीजेपी ने सत्ता में आते ही पुलिस अधिकारियों को बदमाशों व माफियाओं से निपटने के लिए खुली छूट दे रखी हैं। परिणाम भी सामने है, यूपी पुलिस लगातार एनकाउंटर उनका भी कर रही हैं। साल 2012 में अखिलेश यादव भी पूर्ण बहुमत में  सत्ता में आये थे। उसका मुख्य कारण था, दागी नेताओं से दूरी और साफ चेहरों को टिकट दिया था। मायावती इन्हीं सब चीजों को ध्यान में रखते हुए बीजेपी पार्टी को आगामी विधानसभा चुनाव में कोई मौका नहीं देना चाहती हैं। जिससे बीजेपी सियासी फायदा उठा सके। खासकर दागी नेताओं को टिकट बांटकर।

बाहुबली व माफिया को टिकट नहीं- मायावती

बीएसपी प्रमुख ने ट्वीट कर कहा कि बीएसपी का आगामी विधानसभा में बाहुबली व माफिया को टिकट नहीं दिया जायेगा। इसके मद्देनजर ही आजमगढ़ मण्डल की मऊ विधानसभा सीट से अब मुख्तार अंसारी का नहीं बल्कि यूपी के बीएसपी स्टेट अध्यक्ष श्री भीम राजभर के नाम को फाइनल किया गया है। 
जनता की कसौटी व उनकी उम्मीदों पर खरा उतरने के प्रयासों के तहत ही लिए गए इस निर्णय के फलस्वरूप पार्टी प्रभारियों से अपील है, कि वे पार्टी उम्मीदवारों का चयन करते समय इस बात का खास ध्यान रखें। ताकि सरकार बनने पर ऐसे तत्वों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई करने में कोई भी दिक्कत न हो।

 

बीएसपी का संकल्प "कानून द्वारा,कानून का राज"

मायावती ने ट्वीट कर यह भी कहा कि बीएसपी का संकल्प `कानून द्वारा,कानून का राज` के साथ ही यूपी को भी अब बदल देने का है, ताकि प्रदेश व देश ही नहीं बल्कि बच्चा-बच्चा कहे कि सरकार हो तो बहन जी की `सर्वजन हिताय, सर्वजन सुखाय` जैसी। तथा बीएसपी जो कहती है वह करती है वह करके भी दिखाती है यही पार्टी की सही पहचान भी है।

विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटीं पार्टियां

बता दें कि आगामी विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश समेत कई अन्य राज्यों में होने वाले हैं। इसके लिए बीजेपी, सपा व बीएसपी समेत सभी राजनीतिक दलों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। जहां बीजेपी एक बार फिर से सत्ता में आने का दावा कर रही है तो वहीं विपक्षी दल खुद की जीत को लेकर आश्वस्त हैं।

Created On :   10 Sep 2021 6:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story