आयुक्त को डराकर टलवाई गई एमसीडी चुनाव की तारीख

MCD election date postponed after intimidating the commissioner
आयुक्त को डराकर टलवाई गई एमसीडी चुनाव की तारीख
आप का आरोप आयुक्त को डराकर टलवाई गई एमसीडी चुनाव की तारीख
हाईलाइट
  • केंद्र सरकार
  • भारतीय जनता पार्टी और पीएमओ के दबाव में है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव की तारीख टाले जाने के बाद आम आदमी पार्टी (आप) अपने विरोधियों पर लगातार बरस रही है। शनिवार को आप के एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पठाक ने एक बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा पहले भ्रष्ट लोगों को अहम पदों पर बिठाती है और समय आने पर डरा-धमकाकर उनसे मनचाहा काम करवाती है।

आप ने कहा, विश्वसनीय सूत्रों से पता चला है कि स्टेट इलेक्शन कमिश्नर एस.के. श्रीवास्तव के भ्रष्टाचार की फाइल पीएमओ के पास है। उन्हें बुलाकर डराया-धमकाया गया कि अगर आपने इलेक्शन नहीं टाले, तो आपको जेल में डाल दिया जाएगा। कमिश्नर ने डरकर चुनाव को टाल दिया।

दुर्गेश पाठक ने कहा, देश का लोकतंत्र खतरे में है। हार के डर से भाजपा ने स्टेट इलेक्शन कमिश्नर को जेल में डालने की धमकी देकर दिल्ली नगर निगम चुनाव को टाला। 19 या 20 मई से पहले इलेक्शन कराए जा सकते हैं, लेकिन जिस तरह की खबरें आ रही हैं, लग रहा है कि इलेक्शन कमीशन दिल्ली में एमसीडी चुनाव केंद्र सरकार के दबाव के कारण नहीं कराएगा।

उन्होंने कहा, मैं दिल्ली के इलेक्शन कमिश्नर एस.के. श्रीवास्तव से कहना चाहता हूं कि आज ना सिर्फ पूरी दिल्ली, बल्कि पूरा देश आपको देख रहा है। आज इलेक्शन कमीशन की गरिमा पर सवाल उठा रहा है। आज देश के इतिहास में ऐसा समय आ गया है कि जिस आयोग पर स्वतंत्र और निस्पक्ष चुनाव कराने की जिम्मेदारी है, वह केंद्र सरकार, भारतीय जनता पार्टी और पीएमओ के दबाव में है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   12 March 2022 6:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story