गैर स्थानीय लोगों को वोट के अधिकार पर महबूबा मुफ्ती ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

Mehbooba Mufti called an all-party meeting on the right to vote for non-local people
गैर स्थानीय लोगों को वोट के अधिकार पर महबूबा मुफ्ती ने बुलाई सर्वदलीय बैठक
जम्मू-कश्मीर गैर स्थानीय लोगों को वोट के अधिकार पर महबूबा मुफ्ती ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने गुरुवार को जम्मू-कश्मीर में गैर-स्थानीय लोगों को मतदान के अधिकार की अनुमति देने के फैसले का विरोध करने के लिए एक सर्वदलीय बैठक बुलाई है।

यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, मुफ्ती ने कहा कि, उन्होंने भविष्य पर निर्णय लेने के लिए गुप्कर घोषणा (पीएजीडी) के तहत पीपुल्स अलायंस के प्रमुख और नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के अध्यक्ष डॉ फारूक अब्दुल्ला से इस बारे में पहले ही बात कर ली है।

चुनाव आयोग ने बुधवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर में कोई भी सामान्य रूप से रहने वाला व्यक्ति मतदान कर सकता है।उन्होंने कहा, यह समय है जब हमें चुनाव से ज्यादा कश्मीर के प्रस्ताव पर ध्यान देना चाहिए क्योंकि यह अब चुनावों से आगे निकल गया है।

उन्होंने कहा, हमारे युवाओं को कट्टर बनाया जा रहा है। कश्मीरी पंडित समुदाय के हमारे भाई मारे जा रहे हैं, पुलिस और सुरक्षा बल के जवान मारे जा रहे हैं, हर कोई पीड़ित है। 2024 के चुनावों के बाद भाजपा देश का संविधान हटा देगी और राष्ट्रीय ध्वज को भी बदल देगी।उन्होंने आरोप लगाया, सभी फैसले भाजपा के पक्ष में लिए जा रहे हैं, राष्ट्र के लिए नहीं। भाजपा देश को हिंदू राष्ट्र में नहीं बल्कि भाजपा राष्ट्र में बदलने जा रही है।

उन्होंने कहा कि, गैर-स्थानीय लोगों के लिए मतदान के अधिकार का उद्देश्य भाजपा को यहां शासन करने की अनुमति देने के लिए फर्जी चुनाव कराना है। वे समझ गए हैं कि जम्मू-कश्मीर में तीन साल के शासन के बाद, वे लोगों के प्रतिरोध को नहीं तोड़ सके। केवल मुसलमानों के लिए ही नहीं बल्कि डोगरा और पंडितों सहित हर समुदाय के लिए स्थिति अलग है।

कश्मीरी पंडितों के लिए ढोल पीटने के बावजूद, भाजपा उनके वोट का अधिकार सुनिश्चित करने में विफल रही और नतीजा यह है कि कश्मीरी पंडितों ने अब मतदान करना बंद कर दिया है।

कट्टरपंथ के लिए मोटी रकम खर्च करने के बावजूद जो निर्णय लिए जा रहे हैं वे निश्चित रूप से युवाओं को कट्टरपंथी बनाएंगे। सरकार जमीनी हकीकत को नहीं बदल सकती है लेकिन उसे इस मुद्दे को हमेशा के लिए हल करने की जरूरत है।आखिर में उनका कहना था कि, यह विधि के बारे में नहीं है, लेकिन गैर-स्थानीय लोगों को मतदान का अधिकार देने के पीछे के इरादों के बारे में है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 Aug 2022 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story