मिताली राज ने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से की मुलाकात, भाजपा में शामिल होने के लगाए जा रहे कयास  

Mithali Raj meets BJP President JP Nadda, speculations are being made to join BJP
मिताली राज ने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से की मुलाकात, भाजपा में शामिल होने के लगाए जा रहे कयास  
मिताली की मुलाकात मिताली राज ने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से की मुलाकात, भाजपा में शामिल होने के लगाए जा रहे कयास  

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पूर्व भारतीय क्रिकेटर मिताली राज ने आज बीजेपी राष्टीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से हैदराबाद में मुलाकात की। मिताली राज ने मुलाकात के दौरान जेपी नड्डा को एक गुलदस्ता भेंट किया। उनकी मुलाकात की तस्वीरें सामने आने के बाद से ही कयासों का दौर चल पड़ा है। कयास लगाए जा रहे हैं कि मिताली राज बीजेपी का दामन थाम सकती हैं। हालांकि मिताली राज ने और भाजपा ने इस बारे में कोई टिप्पणी नहीं की है। बता दें मिताली राज ने इसी साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा है। मिताली राज महिला क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी हैं।

 

16 साल की उम्र में मिताली ने साल 1999 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था। और 39 साल की उम्र में उन्होंने क्रिकेट को अलविदा कह दिया। दाहिने हाथ की बल्लेबाज मिताली राज ने 232 मैंचों में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया है जिसमें 50.68 की औसत से 7805 रन बनाए। 12 टेस्ट मैचों में उन्होंने 19 पारियों में 43.68 की औसत से 699 रन बनाए। इसके साथ ही 89 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में 2364 रन उनके नाम हैं। टी-20 मैचों में औसत 37.52 की रही। मिताली ने वनडे में आठ विकेट भी झटके हैं। 

मिताली राज टेस्ट में भारत की तरफ से दोहरा शतक लगाने वाली इकलौती महिला खिलाड़ी है। वहीं वनडे में मिताली के नाम सात शतक और 64 अर्धशतक हैं। बता दें मिताली ने भारतीय टीम का हिस्सा रहते हुए छह वर्ल्ड कप खेले हैं। उन्होंने  टीम इंडिया के  लिए 10,000 से अधिक रन बनाए हैं। 

Created On :   27 Aug 2022 12:46 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story