महान सम्राट अशोक के दिखाए आदर्शो पर चल रही मोदी सरकार

Modi government running on the ideals shown by the great emperor Ashoka
महान सम्राट अशोक के दिखाए आदर्शो पर चल रही मोदी सरकार
भूपेंद्र यादव महान सम्राट अशोक के दिखाए आदर्शो पर चल रही मोदी सरकार

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने राजधानी पटना स्थित बापू सभागार में सम्राट अशोक जयंती समारोह मनाया। इस कार्यक्रम में कई बड़े दिग्गज भी शामिल हुए। सम्राट अशोक जयंती के मौके पर आयोजित समारोह में शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने सम्राट अशोक को न्यायप्रिय सम्राट बताते हुए कहा कि भारत का यह गौरवशाली कालखंड रहा है, जहां सत्ता में करूणा थी और न्यायप्रिय शासन था।

उन्होंने कहा कि सम्राट अशोक का जीवन हम सब के लिए प्रेरणास्त्रोत है। उन्होंने कहा कि आज हम महापुरूषों की संकल्प जयंती मना रहे हैं, इससे हम उन संकल्पों को मजबूत करने के लिए कर रहे हैं जो प्रधानमंत्री ने सात वर्ष पहले किया था। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार उसी करूणा, उसी संवेदना के लिए समर्पित गरीब कल्याण की सरकार है।

उन्होंने कहा कि यह सरकार उन्हीं आदर्शों पर चल रही है जो महान सम्राट अशोक ने पूरे भारत को दिखाई थी। भाजपा के नेता ने बिहार विधान परिषद चुनाव में भाजपा के सबसे अधिक सीट प्राप्त करने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि विधान परिषद चुनाव में सबसे अधिक सीट जीता कर यहां के लोगों ने यह फिर से बता दिया कि अगर कोई सबसे बड़ी पार्टी है तो वह भाजपा है।

उन्होंने कहा कि एनडीए के शासनकाल में जिस बिहार की राजनीतिक ताकत को बढ़ाने को हम आगे बढ़े हैं, वह बिहार की ताकत सामाजिक न्याय के साथ आगे बढ़ती है। हम जानते हैं कि समाज को जो बदलने का मंत्र है, वह हमारे शासन से हमारी नीतियों और हमारे संकल्पों से परीलक्षित होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि आज सरकार की योजनाएं समय से पहुंच रही हैं। उन्होंने भाजपा को गठबंधन धर्म निभाने वाली पार्टी बताया।

इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने पटना की धरती को सम्राट अशोक की धरती बताते हुए उनके किए गए कार्यों का गुणगान किया। उन्होंने कहा कि सम्राट अशोक शांति स्थापित करते हुए उनके साम्राज्य में सुख शांति स्थापित थी। भाजपा नेता ने कहा कि आज हम सम्राट अशोक के सिद्धांतों पर आगे बढ रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का भी कार्यक्रम गरीबों के लिए और शांति के लिए है।

बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि बिहार की धरती गौरवशाली रही है। बिहार शौर्य और साहस की धरती है। सम्राट अशोक इसके सबसे बड़े प्रतीक रहे हैं। उन्होंने कहा कि इसी धरती से चक्रवर्ती सम्राट अशोक ने उत्तर में हिन्दुकश की श्रेणियों से लेकर दक्षिण में गोदावरी नदी तट और कर्नाटक, मैसूर तक और पूरब में बंगाल से पश्चिम में अफगानिस्तान तक अपने मौर्य साम्राज्य का विस्तार करते हुए शासन किया।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि जिस प्रकार सम्राट अशोक ने भारत के गौरव और गरिमा को विश्व में प्रतिष्ठित किया, उसी प्रकार भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उस गौरवशाली परंपरा की पुनस्थापना की दिशा में सुदृढ़ प्रयास किए हैं, जिससे पूरी दुनिया में भारत की प्रतिष्ठा और साख बढ़ी है। उन्होंने राष्ट्रीय एकता और राष्ट्रवाद के बुनियाद को मजबूत किया है, जिस पर हम सभी भारतीयों को गर्व है। इस कार्यक्रम के दौरान यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि अपने पुरखों की धरती पर आकर काफी अच्छा लग रहा है। यूपी और बिहार के एक जैसे विचार और संस्कार है।

(आईएएनएस)

Created On :   8 April 2022 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story