मोदी-योगी की तस्वीर पर सियासी हलकों में चर्चा, अटलजी से जुड़ा है रहस्य!

Modi has prepared a political picture of the future while walking on the Atal Path
मोदी-योगी की तस्वीर पर सियासी हलकों में चर्चा, अटलजी से जुड़ा है रहस्य!
अटल के रास्ते मोदी मोदी-योगी की तस्वीर पर सियासी हलकों में चर्चा, अटलजी से जुड़ा है रहस्य!
हाईलाइट
  • सियासत की इमेज में भविष्य के संकेत

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। एक तस्वीर को शब्दों में पुरोना आसान नहीं है। कहा भी जाता है कि एक तस्वीर हजार शब्दों के बराबर होती है। जब तस्वीर सियासी हो तो इसके मायने सियायत के साथ राजनीतिक भी हो जाते है। सियासत की इमेज में भविष्य के संकेत भी छिपे होते हैं। पीएम नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की वायरल तस्वीर के भी कई सियासी मायने निकाले जा रहे है आपको बता दें  योगी मोदी की तस्वीर सिर्फ 2022 के साथ साथ 2024 की तस्वीर भी दर्शाती है।

यूपी में अगले साल विधानसभा चुनाव  होने वाले  हैं। भाजपा पहले ही कह चुकी है योगी राज्य में पार्टी के सीएम चेहरा होंगे। यूपी में इस बात की सुगबुगाहट की है कि चुनाव परिणाम के बाद सीएम पद पर फैसला होगा। ये तस्वीर सीएम चेहरे के सभी जवाबों का उत्तर देने की लिए पर्याप्त है। 

अटल मोदी.....योगी

image

अटल और मोदी की भी ऐसी ही तस्वीर किसी वक्त खूब चर्चा में रही। प्रधानमंत्री रहते हुए अटल बिहारी और मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी की भी तस्वीर सामने आई थी ये तस्वीर उस दौरान की है जब कि मोदी सीएम थे और अटल बिहार वाजपेयी  पीएम थे। वाजपेयी के बाद मोदी पीएम बने। सब जानते है कि केंद्र की सत्ता का रास्ता यूपी से होकर निकलता है। भले ही यूपी का फैसला दिल्ली से होता हो।  यूपी के साथ देश में योगी का कद किसी से छिपा नहीं है।  योगी मोदी की यह इमेज बीजेपी भविष्य की नई रणनीति है।  

बीजेपी के वोटर और कैडर से जब आप सवाल पूछते हैं कि मोदी के बाद कौन? तो उनका जवाब योगी के पास आकर ठहर जाता है। ये तस्वीर शायद उसी की ओर इशारा कर रही है। जिसका कुछ फायदा उत्तरप्रदेश के आने वाले चुनावों में बीजेपी को मिल सकता है। इस तस्वीर को खुद सीएम योगी आदित्यनाथ ने पोस्ट किया है। सीएम योगी ने इस तस्वीर पर एक कविता ट्वीट की उन्होंने लिखा है "हम निकल पड़े हैं प्रण करके, अपना तन-मन अर्पण करके, जिद है एक सूर्य उगाना है, अम्बर से ऊंचा जाना है, एक भारत नया बनाना है।

समय के साथ साथ पालिटिक्स में  राजनीतिक परंपराओं को आगे बढ़ाने होता है। और  ये सब कुछ अचानक और यूं ही नहीं होता। पीएम नरेंद्र मोदी उत्तरप्रदेश के दौरे पर पहुंचते हैं। जहां योगी और मोदी किसी गलियारे में मिलते हैं। योगी के कंधे पर हाथ डाले  पीएम मोदी उन्हें कुछ कहते है और ऐसा लगते हुए प्रतीत हो रहा है कि मोदी योगी को नये अध्याय का पाठ पढ़ा रहे हो। और अचानक कैमरे में ये तस्वीर कैद हो जाती है। इसे इत्तेफाक नहीं कहा जा सकता। अगर आप सियासत और सियासती तस्वीरों को देखते समझते है तो मोदी योगी की इस वायरल इमेज के महत्व को भी समझ सकते है। 



 

 

Created On :   22 Nov 2021 7:47 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story