संसद का मानसून सत्र आज से, राज्यसभा में हथियार वितरण प्रणाली बिल पेश होने के आसार

Monsoon session of Parliament from today, Arms Distribution System Bill likely to be introduced in Rajya Sabha
संसद का मानसून सत्र आज से, राज्यसभा में हथियार वितरण प्रणाली बिल पेश होने के आसार
नई दिल्ली संसद का मानसून सत्र आज से, राज्यसभा में हथियार वितरण प्रणाली बिल पेश होने के आसार

डिजिटल डेस्क,  नई दिल्ली। संसद के मानसून सत्र के पहले दिन सोमवार को केंद्र सरकार विनाश का कारण बन रहे हथियार और उनकी वितरण प्रणाली (गैरकानूनी गतिविधियों का निषेध) संशोधन विधेयक राज्यसभा में पेश कर सकती है।

उच्च सदन जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे, पंडित शिवकुमार शर्मा और अन्य के निधन का भी उल्लेख करेगा।

विपक्ष अग्निपथ योजना, मुद्रास्फीति, गिरते रुपये और अन्य जैसे मुद्दों पर सरकार को घेरने की संभावना है।

विधेयक को विचार और पारित करने के लिए पेश किया जाएगा। केंद्रीय विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर हथियार और उनकी वितरण प्रणाली (गैरकानूनी गतिविधियों का निषेध) अधिनियम, 2005 में संशोधन के लिए विधेयक पेश करेंगे, जैसा कि लोकसभा द्वारा पारित किया गया है।

राज्यसभा के महासचिव 256वें सत्र के दौरान संसद के सदनों द्वारा पारित विधेयकों और राष्ट्रपति द्वारा स्वीकृत को दर्शाने वाला एक विवरण सदन पटल पर रखेंगे।

राज्यसभा में पूर्व सदस्यों किशोर कुमार मोहंती, रॉबर्ट खर्शिग और के.के. वीरप्पन, संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति और अबू धाबी के शासक शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान और केन्या के तीसरे राष्ट्रपति मवाई किबाकी के निधन पर श्रद्धांजलि देगा।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 July 2022 4:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story