ABP Cvoter Survey: पंजाब में चली जाएगी कांग्रेस की सत्ता ! प्रदेशभर में 50 फीसदी से ज्यादा लोग अपने विधायकों से संतुष्ट नहीं

September 4th, 2021

हाईलाइट

  • पंजाब में 50 फीसदी से ज्यादा लोग अपने विधायकों से संतुष्ट नहीं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एबीपी-सीवोटर-आईएएनएस बैटल फॉर द स्टेट्स के सर्वेक्षण के अनुसार, पंजाब में 50 प्रतिशत से अधिक लोग अपने विधायकों के काम से संतुष्ट नहीं हैं।

पांच चुनावी राज्यों पंजाब, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में किए गए सर्वेक्षण से पता चला है कि पंजाब में लगभग 51 प्रतिशत लोग अपने-अपने क्षेत्रों के विधायक के काम से बिल्कुल भी संतुष्ट नहीं हैं। सर्वेक्षण में कहा गया है कि केवल 17.1 प्रतिशत लोग बहुत संतुष्ट हैं और लगभग 25.6 प्रतिशत लोग कुछ हद तक संतुष्ट हैं।

गोवा में, 36.5 प्रतिशत लोग अपने विधायकों के काम से संतुष्ट हैं। 27.6 प्रतिशत लोग कुछ हद तक संतुष्ट हैं, जबकि 34.6 प्रतिशत लोग बिल्कुल भी संतुष्ट नहीं हैं। मणिपुर में, 30.1 प्रतिशत लोग अपने विधायकों के काम से बहुत संतुष्ट हैं। 26.1 प्रतिशत लोग कुछ हद तक संतुष्ट हैं और 42.1 प्रतिशत लोग बिल्कुल भी संतुष्ट नहीं हैं, जैसा कि सर्वेक्षण से पता चला है।

उत्तर प्रदेश में, 29 प्रतिशत लोग अपने विधायकों के काम से बहुत संतुष्ट हैं। 20.9 प्रतिशत लोग कुछ हद तक संतुष्ट हैं, जबकि 43.8 प्रतिशत लोग बिल्कुल भी संतुष्ट नहीं हैं। उत्तराखंड में, 37.2 प्रतिशत लोगों ने कहा कि वे अपने विधायकों के काम से बहुत संतुष्ट हैं, जबकि 14.4 प्रतिशत ने कहा कि वे कुछ हद तक संतुष्ट हैं। कुल 37.2 प्रतिशत लोगों ने कहा कि वे अपने विधायकों के काम से बिल्कुल भी संतुष्ट नहीं हैं। सर्वेक्षण के लिए कुल नमूना आकार 690 विधानसभा सीटों को कवर करते हुए पांच राज्यों में 81,006 था।

(आईएएनएस)