सांसद संजय राउत ने राहुल गांधी पर बोला हमला, उद्धव ठाकरे भी साध चुके हैं निशाना, महाअघाड़ी गठबंधन में पड़ सकती है दरार!

MP Sanjay Raut attacked Rahul Gandhi, Uddhav Thackeray has also targeted
सांसद संजय राउत ने राहुल गांधी पर बोला हमला, उद्धव ठाकरे भी साध चुके हैं निशाना, महाअघाड़ी गठबंधन में पड़ सकती है दरार!
महाअघाड़ी में दरार सांसद संजय राउत ने राहुल गांधी पर बोला हमला, उद्धव ठाकरे भी साध चुके हैं निशाना, महाअघाड़ी गठबंधन में पड़ सकती है दरार!

डिजिटल डेस्क, मुबंई। कांग्रेस नेता राहुल गांधी की संसद की सदस्यता खत्म होने पर पार्टी के नेता सत्ताधारी पार्टी बीजेपी पर काफी आक्रामक हैं और वो भारतीय जनता पार्टी की रणनीति का एक हिस्सा बता रहे हैं। 5 मार्च को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके पूर्व सांसद राहुल गांधी ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला था। उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा था कि मैं वीर सवारकर नहीं हूं जो माफी मांग लू, मैं गांधी परिवार से आता हूं झूकुंगा नहीं।

राहुल गांधी के इस बयान पर उद्धव ठाकरे ने उन्हें निशाने पर लिया था और संभल कर बोलने की नसीहत दे डाली थी। अब कुछ ऐसा ही शिवसेना सांसद संजय राउत ने भी कहा है। राहुल को जवाब देते हुए संजय राउत ने कहा कि सवारकर पर ऐसी टिप्पणी न करे वो हमारे प्रेरणास्रोत हैं। वहीं सावरकर पर दिए गए बयान की वजह से महाराष्ट्र महाअघाड़ी गठबंधन में टूट की स्थिति बनती हुई दिखाई दे रही है। 

जनता जवाब देगी-राउत

राहुल गांधी के सावरकर वाले बयान पर राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा कि "वीर सावरकर हमारे और देश के लिए श्रद्धा का विषय हैं। अंडमान में 14 साल तक काला पानी की सजा आसान नहीं है। ऐसी टिप्पणी पर महाराष्ट्र की जनता करारा जवाब दे सकती है। हम आपके साथ हैं लेकिन वीर सावरकर हमारे प्रेरणास्रोत हैं।" .

ठाकरे ने क्या कहा?

संजय राउत से पहले उद्धव ने राहुल गांधी को आड़े हाथों लिया था। उन्होंने कहा था कि "सावरकर ने 14 साल तक अंडमान सेलुलर जेल में अकल्पनीय यातनाएं झेलीं। हम केवल पीड़ाओं को पढ़ सकते हैं। यह बलिदान का एक रूप है। हम सावरकर का अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे।" ठाकरे ने आगे कहा था कि "अगर राहुल गांधी सावरकर की निंदा करना जारी रखते हैं तो विपक्षी गठबंधन में दरार आ सकती है। उन्होंने यह भी कहा था कि सावरकर हमारे लिए भगवान है उनका हम आपमान कभी नहीं सहेंगे। 

क्यों गई सदस्यता?

बता दें कि, राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता हाल ही में मोदी सरनेम को लेकर रद्द हो गई थी। उन्होंने साल 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान एक रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि "सारे मोदी सरनेम वाले चोर क्यों होते हैं।" इसी मामले पर राहुल के खिलाफ बीजेपी नेता पूर्णेश मोदी ने मानहानि का केस ठोका था। जिसकी वजह से कोर्ट ने उन्हें दोषी भी पाया और दो सालों की सजा सुनाई। साल 2013 के सुप्रीम कोर्ट के एक फैसले के तहत लोकसभा सचिवालय ने उनकी सदस्यता को रद्द कर दिया था। इसी मामले पर राहुल गांधी से बीजेपी माफी मांगने की बात कर रही है। जिस पर राहुल गांधी ने सावरकर का हवाला देते हुए न माफी मांगने की बात कही है।  

Created On :   27 March 2023 7:11 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story