कारतूस से लेकर नपुंसक- महाराष्ट्र की राजनीति में पिछले दो दिन में उछले कौन कौन से शब्द, जिनकी वजह से प्रदेश में फिर उठा सियासी बवंडर, राउत के बयान से खलबली

MP Sanjay Rauts biggest attack on Maharashtra government so far, said - she is working like an impostor
कारतूस से लेकर नपुंसक- महाराष्ट्र की राजनीति में पिछले दो दिन में उछले कौन कौन से शब्द, जिनकी वजह से प्रदेश में फिर उठा सियासी बवंडर, राउत के बयान से खलबली
महाराष्ट्र की सियासी लड़ाई कारतूस से लेकर नपुंसक- महाराष्ट्र की राजनीति में पिछले दो दिन में उछले कौन कौन से शब्द, जिनकी वजह से प्रदेश में फिर उठा सियासी बवंडर, राउत के बयान से खलबली

डिजिटल डेस्क,मुबंई। उद्धव गुट के नेता ने एक बार फिर महाराष्ट्र सरकार पर हमला बोला है। शिवसेना( उद्धव बालासाहेब ठाकरे) पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने मौजूदा सरकार को नपुंसक सरकार के नाम से संबोधित किया है। उन्होंने प्रदेश के गृह मंत्रालय पर बदले की भावना से कार्रवाई करने का आरोप लगाया है।

पिछले दिनों डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस द्वारा "कारतूस" पर दिए गए बयान का जिक्र करते हुए संजय राउत ने कहा कि, महाराष्ट्र सरकार नपुंसक सरकार बनती जा रही है, वो कहते हैं कि मैं कारतूस हूं, दरअसल ये भीगा कारतूस हैं।

राउत ने साधा निशाना

संजय राउत ने बीजेपी और शिंदे गुट की शिवसेना को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि, ये लोग सावरकर का रोज गुणगान करते हैं इनको कोई अधिकार नहीं हैं कि यह सावरकर जी का नाम लें। राउत ने बंगाल और बिहार हिंसा का जिक्र करते हुए कहा कि, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी जी ठीक ही कहती हैं कि जहां-जहां बीजेपी की सरकार नहीं होती, वहां दंगा भड़क जाता है। राउत ने जोर देकर आगे कहा कि देख लीजिए देश के अलग-अलग हिस्सों में क्या हो रहा है?  

फड़तूस नहीं, मैं कारतूस हूं- फडणवीस 

आपको बता दें कि, पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे भी शिंदे-फडणवीस को लेकर सवाल उठा चुके हैं। हाल ही में महाराष्ट्र के ठाणे में पार्टी महिला कार्यकर्ताओं पर हमला हुआ था। जिस पर ठाकरे ने मौजूदा सरकार को खूब खरी खोटी सुनाई थी। उन्होंने सीएम एकनाथ शिंदे को गुंडा मुख्यमंत्री और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस को फड़तूस यानी बेकार गृहमंत्री बताया था। उद्धव के इसी बयान पर बीजेपी नेता और उप मुख्यमंत्री फडणवीस ने पलटवार करते हुए कहा था, फड़तूस नहीं, मैं कारतूस हैं, झुकेंगे नहीं, घुसेंगे।

ममता ने क्या लगाया था आरोप?

दरअसल, रामनवमी के मौके पर पश्चिम बंगाल और बिहार के तमाम इलाकों से हिंसा की खबरें सामने आई थीं। इसी मुद्दे को लेकर बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा था, जो अभी बंगाल में हिंसा हो रही है सब बीजेपी करा रही है, यह एक गुंडा पार्टी है। ममता ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए  कहा था, जहां भी इनकी सरकार नहीं है वहीं हिंसा हो रही है, क्यों? ठीक वहीं दंगे होते हैं। भाजपा पर आरोप लगाते हुए ममता ने आगे कहा था, बंगाल में कुछ लोग आए और फाइव स्टार होटल में ठहरे और खूब खाए पिए और हिंसा भड़का कर बीजेपी के नेताओं के साथ चले गए।

Created On :   5 April 2023 9:15 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story