मुख्तार अब्बास नकवी होंगे बंगाल के राज्यपाल, बीजेपी सांसद ने ट्वीट कर दी बधाई, फिर डिलीट किया ट्वीट

Mukhtar Abbas Naqvi will be the Governor of Bengal, Union Minister congratulated by tweeting
मुख्तार अब्बास नकवी होंगे बंगाल के राज्यपाल, बीजेपी सांसद ने ट्वीट कर दी बधाई, फिर डिलीट किया ट्वीट
पूर्व केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी होंगे बंगाल के राज्यपाल, बीजेपी सांसद ने ट्वीट कर दी बधाई, फिर डिलीट किया ट्वीट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के पूर्व केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी एक बार फिर से चर्चा में हैं। गौरतलब है कि बीजेपी सांसद हंसराज हंस ने ट्वीट कर उन्हें बंगाल का राज्यपाल बनाए जाने पर बधाई दी। जिसके बाद सोशल मीडिया पर सांसद हंसराज हंस का ट्वीट जमकर वायरल हो रहा है। हालांकि, पूर्व केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने राज्यपाल बनाए जाने की खबरों को लेकर इनकार किया है। जिसके बाद में सांसद हंसराज हंस ने ट्वीट डिलीट कर दी। दरअसल, बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ को एनडीए की तरफ से उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाए जाने के बाद यह पद खाली हो गया। इसके बाद मणिपुर के राज्यपाल ला. गणेशन को पश्चिम बंगाल का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है।

मुख्तार अंसारी ने हाल ही में केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफा दिया था जिसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि बीजेपी उनको उप-राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार बना सकती है लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इसके बाद नकवी को लेकर हंसराज हंस की ओर से किए गए ट्वीट ने सियासत में गर्मी बढ़ा दी है। वैसे बीजेपी की तरफ से भी नकवी को बंगाल का राज्यपाल बनाए जाने की पुष्टि नहीं की गई है।

मोदी मंत्रिमंडल में इतने सालों से थे काबिज

मुख्तार अब्बास नकवी साल 2010 से 2016 तक यूपी से राज्यसभा सदस्य रहे हैं। साल 2016 में नकवी को झारखंड से राज्यसभा भेजा गया। नकवी पहली बार लोकसभा चुनाव जीतकर संसद पहुंचे थे और अटल बिहारी सरकार में सूचना और प्रसारण राज्यमंत्री बने थे।

मोदी सरकार में 12 जुलाई 2016 में नजमा हेपतुल्ला के इस्तीफे के बाद उन्हें अल्पसंख्यक मामलों के मंत्रालय का स्वतंत्र प्रभार मिला। बाद में 30 मई 2019 को उन्हें मोदी कैबिनेट में शामिल किया गया और अल्पसख्यंक मामलों का मंत्रालय मिला। मोदी मंत्रिमंडल में 8 सालों तक नकवी शामिल रहे।

उपराष्ट्रपति बनने की रेस में थे नकवी

जब पूर्व केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने अपने पद से इस्तीफा दिया था तब यही कयास लगाए जा रहे थे कि अबकी बार बीजेपी इन्हें राज्यसभा न भेजकर कुछ बड़ा पद देने की फिराक में है। उस समय सबसे ज्यादा यही चर्चा थी कि नकवी को उपराष्ट्रपति बनाया जा सकता है। हालांकि, ये उसके उलट हुआ और बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ को एनडीए ने उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया। राजनीति अनिश्चितताओं का खेल है कब साथ बैठकर राजनीति करने वाला दुश्मन बन जाए और कब विरोध करने वाला हित बन जाए, इस बारे में बता पाना मुश्किल होता है।

नकवी को बंगाल का राज्यपाल बनाए जाने को लेकर बीजेपी सांसद हंसराज हंस ने जल्दबाजी में ट्वीट क्या किया कि सियासत में नई बहस छिड़ गई। हालांकि खबर को लेकर नकवी ने साफ इनकार कर दिया है।अब देखना दिलचस्प होगा कि नकवी को कौन सी नई जिम्मेदारी मिलेगी? 

 

Created On :   18 July 2022 3:34 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story