मुलायम सिंह यादव का स्वास्थ्य बिगड़ा, आईसीयू में किया गया शिफ्ट, हॉस्पिटल पहुंचे अखिलेश, सपा ने दी ये जानकारी

Mulayam Singh Yadavs health deteriorated, Akhilesh reached the hospital, SP gave this information
मुलायम सिंह यादव का स्वास्थ्य बिगड़ा, आईसीयू में किया गया शिफ्ट, हॉस्पिटल पहुंचे अखिलेश, सपा ने दी ये जानकारी
मुलायम सिंह की हालत गंभीर मुलायम सिंह यादव का स्वास्थ्य बिगड़ा, आईसीयू में किया गया शिफ्ट, हॉस्पिटल पहुंचे अखिलेश, सपा ने दी ये जानकारी

डिजिटल डेस्क, गुरुग्राम। यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की रविवार को अचानक तबीयत खराब हो गई, जिसके बाद उन्हें गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती किया गया। वहीं मुलायम सिंह के स्वास्थ्य की जानकारी मिलने के बाद उनके बेटे और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव अपनी पत्नी के साथ हॉस्पिटल पहुंच चुके हैं। 

जानकारी के मुताबिक, पहले मुलायम सिंह को प्राइवेट वार्ड में भर्ती किया गया था, लेकिन उनका ऑक्सीजन लेवल कम हो जाने की वजह से उन्हें आईसीयू में भर्ती किया गया है। जहां डॉक्टर सुशीला कटारिया की देखरेख में उनका ईलाज किया जा रहा है। गौरतलब है कि मुलायम सिंह की हेल्थ बीते कई दिनों से खराब चल रही थी। जिसके चलते उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। आज ऑक्सीजन का लेवल कम होने के कारण उन्हें आईसीयू में भर्ती करना पड़ा।  इससे पहले भी जुलाई 2021 में उन्हें बेचैनी और घबराहट होने के बाद मेदांता में भर्ती कराया गया था। 

जानकारी के मुताबिक पेट दर्द की समस्या से जूझ रहे हैं। वह कई बार इसी समस्या के चलते हॉस्पिटल में भर्ती हो चुके हैं। पिछले साल दिसंबर में पेट दर्द की शिकायत के बाद उन्हें मुंबई के एक हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। 

पार्टी की ओर से स्वास्थ्य को लेकर दिया गया अपडेट

समाजवादी पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और वर्तमान में संरक्षक मुलायम सिंह यादव के स्वास्थ्य को लेकर पार्टी की तरफ से बड़ा अपडेट दिया गया है। पार्टी के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से नेताजी के स्वास्थ्य को लेकर ट्वीट किया गया। इस ट्वीट में लिखा, आदरणीय नेताजी गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल के आईसीयू में भर्ती हैं, उनकी हालत स्थिर है। वरिष्ठ डॉक्टरों की निगरानी में उनका इलाज चल रहा है। 

शिवपाल यादव ने मुलायम सिंह के स्वास्थ्य को लेकर ये कहा

मेदांता से मुलायम को देखकर वापस सैफई लौटे उनके भाई और पार्टी के वरिष्ठ नेता शिवपाल यादव ने पार्टी के वर्करों से मुलायम सिंह के जल्दी ठीक होने की प्रार्थना करने की अपील की है। उन्होंने सैफई के मिनी पीजीआई में चल रहे संविदा कर्मियों के धरने को समाप्त कराया। उन्होंने सभी से मुलायम सिंह के जल्दी स्वस्थ होने की कामना करने की विनती की। उन्होंने कहा, "मुलायम सिंह यादव मेदांता अस्पताल में भर्ती हैं। हम उनसे मिलकर आए हैं, नेता जी का स्वास्थ्य खराब है, सभी लोग नेताजी के स्वस्थ होने की कामना करें। नेता जी स्वस्थ हो जाएं, सभी लोग धरना खत्म करें।"

राहुल गांधी समेत अन्य नेताओं ने की जल्दी स्वस्थ होने की कामना
भारत जोड़ो यात्रा पर निकले कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने मुलायम सिंह की तबीयत को लेकर अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, मुलायम सिंह जी की खराब सेहत का समाचार प्राप्त हुआ। मैं उनके जल्दी स्वस्थ होने की कामना करता हूं। 

वहीं राहुल की बहन प्रियंका गांधी ने भी मुलायम सिंह के स्वास्थ्य को लेकर चिंता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि मुलायम सिंह यादव जी की बिगड़ती सेहत के बारे में सुनकर हम सब चिंतित हैं और उनके जल्द स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना कर रहे हैं। 

यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने मुलायम सिंह यादव के जल्दी ठीक हो जाने की कामना की। उन्होंने अपने ट्विटर पर लिखा कि यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री श्री मुलायम सिंह यादव की सेहत खराब होने की मीडिया के माध्यम से जानकारी प्राप्त हुई, मैं भगवाव से उनके स्वस्थ्य होने की कामना एवं प्रार्थना करता हूं।

 

 

Created On :   2 Oct 2022 3:47 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story