बीमारी से जूझ रहे ठाकरे को मुख्यमंत्री के तौर पर बदला जाए, एमवीए ने सुझाव को खारिज किया

MVA rejects suggestion to replace Thackeray battling illness as Chief Minister
बीमारी से जूझ रहे ठाकरे को मुख्यमंत्री के तौर पर बदला जाए, एमवीए ने सुझाव को खारिज किया
बीजेपी की मांग बीमारी से जूझ रहे ठाकरे को मुख्यमंत्री के तौर पर बदला जाए, एमवीए ने सुझाव को खारिज किया

डिजिटल डेस्क, मुंबई। विपक्षी भारतीय जनता पार्टी ने बुधवार को मांग की कि महा विकास अघाड़ी (एमवीए) को मुख्यमंत्री के तौर पर उद्धव ठाकरे को बदल देना चाहिए क्योंकि वह अस्वस्थ हैं। बीजेपी के मुताबिक इस वजह से राज्य प्रशासन कथित रूप से ठप है, लेकिन शिवसेना-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-कांग्रेस के सत्तारूढ़ गठबंधन ने उसके इस सुझाव को खारिज कर दिया। महाराष्ट्र विधानमंडल के शीतकालीन सत्र की शुरूआत से पहले, राज्य भाजपा अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल और अन्य नेताओं ने सीएम की लंबी अनुपस्थिति का मुद्दा उठाया और आग्रह किया कि उनकी जगह उनकी पत्नी रश्मी या बेटे और पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे को मुख्यमंत्री बनाया जाना चाहिए।

पाटिल ने कहा, राज्य के लोगों ने लंबे समय से सीएम को नहीं देखा है, जिससे पता चलता है कि वह अस्वस्थ हैं। परंपरा के अनुसार, चार्ज किसी और को सौंप दिया जाना चाहिए था। संभव है कि उन्हें दोनों में विश्वास न हो। सहयोगी (राकांपा-कांग्रेस) और अगर उन्हें अपनी पार्टी के लोगों (शिवसेना) पर भी भरोसा नहीं है, तो वह कम से कम आदित्य ठाकरे को प्रभार दे सकते हैं। शिवसेना-एनसीपी ने मंत्रियों आदित्य ठाकरे और जयंत पाटिल के साथ पलटवार करते हुए आश्वासन दिया कि सीएम का स्वास्थ्य ठीक है और उनके सदन में भाग लेने की संभावना है।

विपक्ष की दलीलों को खारिज करते हुए उन्होंने यह भी कहा कि सीएम, कैबिनेट और सरकार बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और किसी को चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। शिवसेना सांसद संजय राउत ने एमवीए सरकार को सलाह देने के बजाय उन्हें विपक्ष पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए यह कहकर पाटिल पर कटाक्ष किया। 12 नवंबर को सर्वाइकल स्पाइन की सर्जरी कराने वाले सीएम ठाकरे पिछले एक महीने से अधिक समय से अपने आधिकारिक आवास वर्षा में आराम कर रहे हैं। हालाँकि, वह नियमित रूप से कोविड -19 और ओमिक्रॉन स्वास्थ्य संकट, कैबिनेट की बैठकों और अन्य प्रमुख बैठकों से संबंधित महत्वपूर्ण बैठकें ऑनलाइन आयोजित करते रहे हैं।

(आईएएनएस)

Created On :   22 Dec 2021 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story