नकवी ने इस्लामोफोबिया वाले बयान पर ब्रिटेन के सांसद की आलोचना की

Naqvi criticizes UK MP over Islamophobia statement
नकवी ने इस्लामोफोबिया वाले बयान पर ब्रिटेन के सांसद की आलोचना की
केंद्रीय अल्पसंख्यक मंत्री नकवी ने इस्लामोफोबिया वाले बयान पर ब्रिटेन के सांसद की आलोचना की

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने ब्रिटेन की लेबर पार्टी के सांसद नाज शाह को इंडिया फोबिया के अपने पूर्वाग्रही एजेंडे को इस्लामोफोबिया में नहीं बदलने के लिए कहा है। नकवी ने नाज शाह को टैग करते हुए एक ट्वीट में कहा, कृपया, इंडिया फोबिया के अपने पूर्वाग्रही एजेंडे को इस्लामोफोबिया में बदलने की कोशिश ना करें। अल्पसंख्यकों सहित हर भारतीय नागरिक भारत में पूरी तरह से सुरक्षित है। सह-अस्तित्व हमारी प्रतिबद्धता है और समावेशिता हमारी संस्कृति है।

नकवी की टिप्पणी नाज शाह के एक ट्वीट के जवाब में आई, जिसमें कहा गया, बोरिस जॉनसन को उनकी भारत यात्रा पर मेरा संदेश यह है कि हमारे देश के विदेशी संबंध न केवल व्यापार और अंतर्राष्ट्रीयता पर बल्कि मानवाधिकारों पर भी आधारित होने चाहिए। हमारी अपील है कि भारत की यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री जॉनसन इस्लामोफोबिया के बढ़ते मुद्दे पर भारत के प्रधानमंत्री से बात करें

शाह ने कहा था, भारत में मुसलमानों के खिलाफ हर रोज नफरत और मॉब लिंचिंग का बढ़ता ज्वार चिंताजनक होता जा रहा है। इससे पहले गुरुवार को भारत ने अमेरिकी कांग्रेस सदस्य इल्हान उमर के 20 अप्रैल को कश्मीर के दौरे की कड़ी निंदा की थी। साप्ताहिक मीडिया ब्रीफिंग में एक सवाल के जवाब में, विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता, अरिंदम बागची ने कहा था कि नई दिल्ली ने केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर के एक हिस्से की उनकी यात्रा पर ध्यान दिया है। बागची ने मीडिया को ब्रीफिंग करते हुए कहा, अगर ऐसी राजनेता घर पर अपनी संकीर्ण सोच वाली राजनीति करना चाहती है, तो यह उनका व्यवसाय हो सकता है। लेकिन हमारी क्षेत्रीय अखंडता और संप्रभुता का उल्लंघन करना इसे हमारा बना देता है। यह यात्रा निंदनीय है।

(आईएएनएस)

Created On :   22 April 2022 6:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story