दीपक जोशी भाजपा के वरिष्ठ नेता हैं, हम उनके साथ हैं

Narottam Mishra says Deepak Joshi is a senior BJP leader, we are with him
दीपक जोशी भाजपा के वरिष्ठ नेता हैं, हम उनके साथ हैं
नरोत्तम मिश्रा दीपक जोशी भाजपा के वरिष्ठ नेता हैं, हम उनके साथ हैं

डिजिटल डेस्क, भोपाल। भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री दीपक जोशी ने स्पष्ट किया है कि वह पार्टी से अपना नाता खत्म कर रहे हैं और जल्दी ही कांग्रेस में शामिल होंगे। इसके एक दिन बाद मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि पार्टी उनके (जोशी के) साथ है।

नरोत्तम मिश्रा ने मंगलवार को इस मुद्दे पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, दीपक जोशी मेरे कैबिनेट सहयोगी रहे हैं। वह बहुत सक्षम नेता हैं। वह पार्टी के वरिष्ठ नेता हैं और हम उनके साथ हैं।

मिश्रा ने कहा कि उन्होंने जोशी के पिता स्वर्गीय कैलाश चंद्र जोशी से राजनीति सीखी है, जिन्होंने 1977-1978 तक मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में कार्य किया था। पूर्व सीएम की मृत्यु के बाद उनके बेटे दीपक जोशी को बागली से विधायक के रूप में चुना गया था, उनके पिता ने वर्षों तक इस निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया था।

बाद में, बागली सीट अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित थी और जोशी ने पड़ोसी विधानसभा क्षेत्र हाटपिपलिया से तीन बार चुनाव लड़ा। उन्होंने 2008 और 2013 में दो जीत दर्ज की और जबकि 2018 का विधानसभा चुनाव हार गए। जोशी ने दावा किया था कि इस हार के बाद से उन्हें पार्टी से दरकिनार कर दिया गया।

सूत्रों ने कहा कि जोशी के कांग्रेस में जाने का फैसला करने के बाद, भाजपा के वरिष्ठ नेताओं का एक वर्ग जल्द ही उनसे संपर्क करने की योजना बना रहा है। सूत्रों ने यह भी कहा कि भाजपा नेता उन्हें अपना मन बदलने और पार्टी के साथ बने रहने के लिए मनाने की कोशिश करेंगे।

माना जा रहा है कि अगर दीपक जोशी कांग्रेस में शामिल हो जाते हैं तो इससे राज्य में सत्ताधारी दल को बड़ा झटका लग सकता है। राज्य में साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं।

जोशी ने सोमवार को आईएएनएस से बात करते हुए कहा था कि वह 6 मई को वह राज्य कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ से मुलाकात करेंगे। उन्होंने यह भी कहा था कि मेरे पिता की विरासत ईमानदारी थी। मैंने बागली विधानसभा क्षेत्र के विकास में भ्रष्टाचार से जुड़े विभिन्न मुद्दों को उठाया था, लेकिन उन मामलों पर कोई कार्रवाई नहीं हुई।

जोशी ने आईएएनएस से कहा कि मैं अपने पिता की विरासत को आगे बढ़ाऊंगा, जो अपनी ईमानदारी के लिए जाने जाते थे।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   2 May 2023 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story