नेशनल हेराल्ड मामला : राहुल गांधी सोमवार को ईडी की जांच में शामिल हो सकते हैं

National Herald case: Rahul Gandhi may join ED probe on Monday
नेशनल हेराल्ड मामला : राहुल गांधी सोमवार को ईडी की जांच में शामिल हो सकते हैं
नई दिल्ली नेशनल हेराल्ड मामला : राहुल गांधी सोमवार को ईडी की जांच में शामिल हो सकते हैं
हाईलाइट
  • ईडी ने शुक्रवार को सोनिया गांधी को इसी मामले की जांच में शामिल होने के लिए 23 जून को नया समन जारी किया था

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के सोमवार को नेशनल हेराल्ड मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की जांच में शामिल होने की उम्मीद है। राहुल गांधी को 2 जून को तलब किया गया था, लेकिन वे विदेश में होने के कारण जांच में शामिल नहीं हो सके। एक अधिकारी ने कहा, राहुल गांधी को 2 जून को जांच एजेंसी के सामने पेश होने के लिए तलब किया गया था। उन्होंने जांच में शामिल होने के लिए ईडी से कुछ समय देने का अनुरोध किया था, क्योंकि वह विदेश में थे। इसके बाद ईडी ने दूसरा नोटिस जारी कर 13 जून को जांच में शामिल होने को कहा।

ईडी ने शुक्रवार को सोनिया गांधी को इसी मामले की जांच में शामिल होने के लिए 23 जून को नया समन जारी किया था। पहले उन्हें 8 जून को तलब किया गया था, लेकिन उन्होंने ईडी को पत्र लिखकर सूचित किया कि वह कोविड-19 से संक्रमित हैं और इसलिए वह जांच में शामिल होने में असमर्थ हैं। इसके बाद ईडी ने उन्हें नया समन जारी किया। सूत्रों ने बताया कि दोनों को ईडी के दिल्ली मुख्यालय के सामने पेश होने को कहा गया है। नेशनल हेराल्ड फंड में कथित रूप से हेराफेरी करने के आरोप में गांधी परिवार सहित विभिन्न कांग्रेस नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। शुरुआत में मामला केंद्रीय जांच ब्यूरो में दर्ज किया गया था। ईडी का मामला सीबीआई मामले पर आधारित है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   11 Jun 2022 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story