मेघालय में नेशनल पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष कोनराड के संगमा होंगे मुख्यमंत्री, सात मार्च को लेंगे शपथ

National Peoples Party President Konrad K Sangma will be the chief minister of Meghalaya, will take oath on March 7
मेघालय में नेशनल पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष कोनराड के संगमा होंगे मुख्यमंत्री, सात मार्च को लेंगे शपथ
विधानभा चुनाव 2023 मेघालय में नेशनल पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष कोनराड के संगमा होंगे मुख्यमंत्री, सात मार्च को लेंगे शपथ

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मेघालय में नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के अध्यक्ष कोनराड के संगमा सात मार्च को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे, शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी भी शिरकत करेंगे। संगमा ने राज्यपाल फागू चौहान से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया है। संगमा ने राज्यपाल को 32 विधायकों का समर्थन पत्र सौंपा है। निवर्तमान मुख्यमंत्री संगमा ने कहा कि उन्हें भाजपा, एचएसपीडीपी और दो निर्दलीय विधायकों का समर्थन प्राप्त है, ये संख्या और भी बढ़ सकती है।  संगमा ने कहा कि शपथ ग्रहण समारोह सात मार्च को सुबह 11 बजे होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शपथ ग्रहण में शामिल होंगे।

मेघालय की सभी 59 सीटों पर चुनाव के नतीजो के अनुसार नेशनल पीपुल्स पार्टी ने सबसे ज्यादा 26 सीटों पर जीत दर्ज की है। यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी को 11, भाजपा को 2, कांग्रेस को 5 और TMC को 5 सीटों पर जीत मिली है। एक बार फिर मेघालय में बीजेपी गठबंधित सरकार बनने जा रही है।

आपको बता दें चुनावी परिणामों के बाद मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को फोन कर नई सरकार बनाने के लिए बीजेपी का समर्थन और आशीर्वाद मांगा। असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।  

Created On :   4 March 2023 10:57 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story